MP News: हिमाचल की बाढ़ में लद्दाख बार्डर पर फंसे MP के 12 लोग, वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1774395

MP News: हिमाचल की बाढ़ में लद्दाख बार्डर पर फंसे MP के 12 लोग, वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

Himachal Flood Update: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Flood) में आई बाढ़ की वजह से मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri News) के रहने वाली 12 सैलानी  लद्दाख और हिमाचल बार्डर पर फंस गए हैं. इन लोगों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

MP News: हिमाचल की बाढ़ में लद्दाख बार्डर पर फंसे MP के 12 लोग, वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

दीपक अग्रवाल/ शिवपुरी: देश भर में बारिश का कहर जारी हो गया है. बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के बीच हिमाचल प्रदेश (Himachal Badh News) के मंडी में बादल फटने की वजह से बाढ़ आ गई है. पूरे प्रदेश में जलजला आ गया है. इसी बाढ़ में मध्य प्रदेश (MP News)के शिवपुरी जिले के रहने वाले 12 सैलानी हिमाचल प्रदेश और लद्दाख बॉर्डर पर फंसे हुए हैं. जिन्होंने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

घूमने गए थे लोग
हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की वजह से तबाही मची हुई है. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. ये स्थितियां अचानक से बनी हैं. हिमाचल प्रदेश सैलानियों का एक अच्छा स्थान हैं यहां पर देश भर से लोग घूमने के लिए आते हैं. जिसके तहत मध्य प्रदेश के शिवपुरी के रहने वाले 12 लोग हिमाचल प्रदेश में घूमने गए थे.  लेकिन इसी बीच हिमाचल में बाढ़ की स्थिति बन गई और ये लोग लद्दाख और हिमाचल के बीच बाढ़ में फंस गए हैं.

इन लोगों ने वीडियो बनाकर केंद्र सरकार से मदद मांगी है. मिली जानकारी से अनुसार कहा जा रहा है कि इन लोगों के पास खाने पीने की भी कोई व्यवस्था नहीं है.

ये भी पढ़ें: MP IAS Transfer News: MP में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, मानसून सत्र से पहले बदले गए 6 जिलों के कलेक्टर

यहां के भी फंसे लोग
शिवपुरी के अलावा मध्य प्रदेश सिवनी जिले के दो कपल हिमाचल की भारी बारिश में फंस गए हैं. बताया जा रहा है कि ये दोनों कपल एक ही परिवार के हैं. इन लोगों ने बीते दिन अपने परिजनों को फंसे होने की जानकारी दी. परिजनों को इनसे बात नहीं हो पा रही है. मिली सूचना के बाद परिजनों ने ये बात मध्य प्रदेश सरकार को दी एमपी सरकार हिमाचल सरकार से संपर्क करके चारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की अपील की है. ये कपल मनाली घूमने गए थे. 

इसके अलावा बता दें कि खंडवा का परिवार भी कुल्लू मनाली में फंसा हुआ है.  बताया जा रहा है कि ये लोग श्री खंड महादेव का दर्शन करने के लिए हिमाचल गए हुए थे. 

हिमाचल में बारिश का कहर 
हिमाचल प्रदेश में स्थितियां काफी ज्यादा विपरीत हो गई है. यहां पर बादल फटने की वजह से काफी तबाही मची हुई है. कई जगहों पर बाढ़ की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश की तबाही की वजह से कई लोगों की मौतें भी हो गई है. इसके अलावा कई लोग घायल हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें: Lucky Plant: जिसे समझते हो खर- पतवार बहुत काम का है वो पौधा, घर पर लगाने से हल हो जाएंगी सारी मुश्किलें

 

Trending news