50 स्कूलों में 9वीं क्लास के छात्रों को थमा दिया 10वीं का पेपर, बगलें झांकते रहे बच्चे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2439297

50 स्कूलों में 9वीं क्लास के छात्रों को थमा दिया 10वीं का पेपर, बगलें झांकते रहे बच्चे

MP High School News: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में बुधवार को करीब 50 सरकारी हाई स्कूलों में तिमाही परीक्षाएं हुईं. मामले में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी चूक सामने आई. दरअसल, इस परीक्षा में 9वी के स्टूडेंट्स को 10वी के स्टूडेंट्स का हिंदी का पेपर सोल्व करने के लिए दिया गया. पेरेंट्स ने मुद्दा उठाया कहा कि बड़ी क्लास का पेपर देने से बच्चे पेपर को सोल्व नहीं कर पाए. 

 

ninth standard students receive wrong question paper in betul

MP School News: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की हाई स्कूलों में तिमाही परीक्षा के दौरान एक बड़ी चूक देखने को मिली है. दरअसल, बैतूल जिले में बुधवार को भीमपुर और आठनेर ब्लॉकों में 9वीं और 10वीं के क्लासों का हिंदी का पेपर था. हाई स्कूलों में 9 वी क्लास के स्टूडेंट्स को 10 वी क्लास के स्टूडेंट्स का क्वेश्चन पेपर सोल्व करने के लिए दे दिया गया. 9वीं के स्टूडेंट्स ने जब 10वीं का हिंदी का पेपर देखा तो वे हैरान हो गए. बच्चों के माता-पिता ने मुद्दे को उठाया और कहा कि बड़ी क्लास के पेपर देने से बच्चे पेपर करने में असफल हो गए. 

हैरान करने वाली बात है कि ये मामला एक स्कूल का नहीं है. बल्कि इस गड़बड़ी में बाकी स्कूल भी शामिल है. बता दें कि दो ब्लॉक में करीब 50 हाई स्कूलों के स्टूडेंट्स के साथ ये गड़बड़ी देखने को मिली है. मामला जब मीडिया के सामने आया तो इसको दबाने का प्रयास किया गया.  

10वीं का ही क्वेश्चन पेपर सोल्व करने को कहा
इस गड़बड़ी के बाद बच्चों के क्वेश्चन पेपर को भी नहीं बदलवाया गया. बच्चों को यही क्वेश्चन पेपर सोल्व करने के लिए कहा गया. इसके अलावा अपनी गलती को छिपाने के लिए स्टूडेंट्स से क्वेश्चन पेपर भी ले लिए गए. जानकारी के अनुसार यह क्वेश्चन पेपर सीएम राइस या उत्कृष्ट स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा बनाये जाते हैं. 

ये भी पढें: छत्तीसगढ़ में साय कैबिनेट का बड़ा फैसला, शहरी विकास के लिए बनाया गया बड़ा प्लान

आंसर शीट में गड़बड़ी का खुलासा
इस मामले की जांच में जब बच्चों की आंसर शीट चेक हुई तो गड़बड़ी का खुलासा हुआ. हालांकि बैतूल कलेक्टर ने इस मामले में गलती को स्वीकार किया. इसके अलावा समय पर सुधार करने की बात भी कही. लेकिन स्टूडेंट्स के माता-पिता की माने तो बच्चों को बड़ी क्लासेस के प्रश्न पत्र परीक्षा में दिए गए हैं. इस कारण बच्चें इसे हल नहीं कर पाएं.

ये भी पढें: जवानों के खाते में गलती से पहुंचे 165 करोड़ रुपये, अब ब्याज समेत वसूलेगा विभाग

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

 

Trending news