CG में बड़ी नियुक्तियां: गोमती साय को मिली सरगुजा की कमान, लता के हाथ में बस्तर, कौन बना SC बोर्ड का उपाध्यक्ष?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2439240

CG में बड़ी नियुक्तियां: गोमती साय को मिली सरगुजा की कमान, लता के हाथ में बस्तर, कौन बना SC बोर्ड का उपाध्यक्ष?

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विभिन्न प्राधिकरणों की नियुक्ति हुई है. गोमती साय को सरगुजा विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वहीं, लता उसेंडी को बस्तर की कमान मिली है. इसके अलावा  अनुसूचित जाति विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष की भी नियुक्ति हुई है. 

chhattisgarh news

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में विभिन्न प्राधिकरणों में नियुक्ति शुरू हो गई है. शुक्रवार को इस नियुक्ति की पहली लिस्ट जारी हुई. सरगुजा विकास प्राधिकरण, बस्तर विकास प्राधिकरण ,अनुसूचित जाति विकास बोर्ड,  मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्षों की नियुक्ति हो गई है. पत्थलगांव की विधायक गोमती साय को सरगुजा विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, लता उसेंडी को बस्तर की जिम्मेदारी मिली है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए हैं. जानिए किसकी कहां नियुक्ति हुई है- 

गोमती साय को मिली सरगुजा की कमान
पत्थलगांव से BJP विधायक गोमती साय को  सरगुजा विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है. 45 साल की गोमती साय ने जिला पंचायत अध्यक्ष से अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था. सरगुजा संभाग में वह मजबूत महिला नेता मानी जाती हैं. वह पिछली बार लोकसभा सांसद भी रह चुकी हैं. 

लता उसेंडी को बस्तर की जिम्मेदारी
कोंडागांव से BJP विधायक और छत्तीसगढ़ सरकार में पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री लता उसेंडी को बस्तर की जिम्मेदारी मिली है. उन्हें  बस्तर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है. बता दें कि बस्तर में BJP की ओर से लता ही इकलौता महिला नेता के तौर पर बड़ा चेहरा हैं.

गुरु खुशवंत साहेब बने अनुसूचित जाति विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष
आरंग से विधायक गुरु खुशवंत साहिब को अनुसूचित जाति प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.  गुरु खुशवंत साहिब सतनामी समाज के धर्मगुरु बाल दास के बेटे हैं. उन्होंने हाल ही में 2023 विधानसभा चुनाव में BJP ज्वाइन की थी और कांग्रेस के पूर्व मंत्री को हराया था. 

ये भी पढ़ें- रंग लाई CM साय की पहल: दिल्ली में अमित शाह से मिले नक्सल पीड़ित, बताई अपनी कहानी

कौन बना OBC विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष 
दुर्ग ग्रामीण से विधायक ललित चंद्राकर को पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वह कुर्मी समाज से आते हैं. साल 200 में वह दुर्ग के युवा मोर्चा के महामंत्री रह चुके हैं. इसके अलावा युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य भी रह चुके हैं. 

प्रणव मरपच्ची को मध्य क्षेत्र का उपाध्यक्ष
मरवाही से विधायक प्रणव कुमार मरपच्ची को मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. साल 2014 में जब मरपच्ची ने BJP ज्वाइन की थी, तब उन्हें अनुसूचित जाति मंडल का उपाध्यक्ष बनाया गया था. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में साय कैबिनेट का बड़ा फैसला, शहरी विकास के लिए बनाया गया बड़ा प्लान

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news