महाकाल की नगरी उज्जैन में भारी बारिश, गंभीर डैम के 3 गेट खोले, कलेक्टर ने की ये अपील
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1297059

महाकाल की नगरी उज्जैन में भारी बारिश, गंभीर डैम के 3 गेट खोले, कलेक्टर ने की ये अपील

महाकाल की नगरी में पिछले दो दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मां शिप्रा के श्री राम घाट सहित दत्त अखाड़ा, भूखी माता, गऊ घाट, नृसिंह घाट, त्रिवेणी व अन्य तमाम घाट डूब गए है. कलेक्टर ने सभी से अपील की है कि अपने-अपने वाहनों को पानी में निकालने की कोशिन न करें.

महाकाल की नगरी उज्जैन में भारी बारिश, गंभीर डैम के 3 गेट खोले, कलेक्टर ने की ये अपील

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: महाकाल की नगरी में पिछले दो दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मां शिप्रा के श्री राम घाट सहित दत्त अखाड़ा, भूखी माता, गऊ घाट, नृसिंह घाट, त्रिवेणी व अन्य तमाम घाट डूब गए है. घाटों पर स्थित मंदिर भी डूब गए. वहीं मां शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने से छोटा पुल जो बडनगर मार्ग को जोड़ता है, उसके ऊपर 12 फुट करीब पानी है. वहीं बड़ा पूल से भी 7 फूट नीचे पानी है. अगर ऐसे ही बारिश का दौर लगातार जारी रहा तो ये भी देर शाम तक डूब जाएगा. गंभीर डैम के 3 गेट  सुबह 8 बजे तक खोले गए है. घाट पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने बताया सुबह से अब तक 7 से 8 गाड़ियों को बमुश्किल निकाला गया है और आम जन से घाट व पुल से दूर रहने की अपील अनाउंसमेंट के माध्यम से की जा रही है.

TAC Code क्या है? जो MPPEB व्यापम रिजल्ट चेक करने के लिए है जरूरी

उच्चतम स्तर पर पहुंचा डैम
दरअसल जिला जनसंपर्क द्वारा दी गई जानकारी अनुसार गंभीर नदी के कैचमेंट एरिया में निरन्तर बरसात होने व 9 अगस्त की रात 11:00 बजे से यशवंत सागर के दो गेट खोले जाने पर जिले के गंभीर डैम का लेबल उच्चतम स्तर तक पहुंच गया. पानी की भारी आवक के चलते बुधवार सुबह 7:00 बजे गम्भीर डैम के दो गेट एक एक मीटर खोले गए है. उसके बाद सुबह 8 बजे तीसरा गेट भी खोल दिया गया. गंभीर डैम में पानी की आवक लगातार बनी हुई है. गंभीर बांध के गेट नंबर 2, 3 व 4 कुल 6 मीटर गेट खुले है और 483.2 /2021.00 mcft पानी फिलहाल है.

शहरी क्षेत्रों में लोगों के घरों व दुकानों में घुसा पानी
बात शहरी क्षेत्रों की करें तो कई ऐसे चिन्हित क्षेत्र है. जिसमें केडी गेट, दानी गेट, तोपखाना, एटलस चोराहा, निकास चौराहा, नए बाजार में फ्रीगंज के कुछ इलाकों में और तीन बत्ती चोराहा ऐसी कई जगह आम-जनों को कुछ देर परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि यहां नालों का पानी रोड़ पर आने से आवागमन में आम जनों को परेशानी होती है.

Shivraj Cabinet: किसानों के लिए खुशखबरी, बच्चों को और महिलाओं के लिए भी बड़ा फैसला

कलेक्टर ने की अपील 
कलेक्टर आशीष सिंह ने जिले के व बाहर से आने वाले सभी लोगो से विशेष अपील की है कि वे पुल पुलियों पर बाढ़ का पानी होने पर वाहन से निकलने का प्रयास ना करें. साथ ही ऐसे पुलों पर संबंधित एसडीएम को बेरिकेटिंग कर चौकीदार लगाने के निर्देश दिए गए हैं. प्रधान आरक्षण मोहन सिंह परमार ने कहा सुबह से दोपहर तक 8 से 10 गाड़ियां जो फंस गई थीं, उन्हें निकाला गया है. पानी लगातार बढ़ता जा रहा है आम जन को रोकने का हर संभव प्रयास जारी है.

Trending news