महाकाल की नगरी में अनोखा प्रदर्शन! नर्सेस एसोसिएशन ने सरकार के नाम किया सद्बुद्धि यज्ञ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1487101

महाकाल की नगरी में अनोखा प्रदर्शन! नर्सेस एसोसिएशन ने सरकार के नाम किया सद्बुद्धि यज्ञ

महाकाल की नगरी में स्वास्थ्य कर्मियों के समर्थन में जिला चिकित्सालय में अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला. यहां स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी संघ के तत्वाधान में 14 सूत्री मांगों को लेकर नर्सेस एसोसिएशन ने सरकार के नाम सद्बुद्धि यज्ञ किया.

महाकाल की नगरी में अनोखा प्रदर्शन! नर्सेस एसोसिएशन ने सरकार के नाम किया सद्बुद्धि यज्ञ

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: प्रदेश भर में गुरुवार को स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी संघ के बैनर तले बड़ा प्रदर्शन जगह-जगह देखने को मिला. कई जगह स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई भी, लेकिन बाबा महाकाल की नगरी में स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी संघ के समर्थन में नर्सेज एसोसिएशन ने जिला चिकित्सालय में अनोखा प्रदर्शन किया और भगवान गणेश की प्रतिमा के सामने सरकार के नाम सद्बुद्धि यज्ञ किया.

स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी 14 सूत्री मांगों को रखा, नर्सेज एसोसिएशन ऑफिसर ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी संघ को हमारा पूरा समर्थन है. हम आगे भी अगर मांगे नहीं मानी गई तो हड़ताल पर चले जाएंगे, चाहे स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा जाए, हमारा भी तो ध्यान रखने वाला कोई होना चाहिए, हम अपने लिए नहीं लड़ेंगे तो क्या करेंगे.

नर्सेज एसोसिएशन ऑफिसर संगीता शर्मा ने कहा कि 2005 से पुरानी पेंशन बहाल की जाए. 13 और 14 को हमने काली पट्टी बांधकर विरोध किया. आज सद्बुद्धि यज्ञ कर रहे हैं, 34% भत्ता 4% डीए नहीं दिया गया. सिर्फ बातें की गई. इसके साथ ही हमें सेकेंड ग्रेड लागू की जाए, रात्रि कालीन भत्ता दिया जाए. इमरजेंसी का, संविदा कर्मियों को नियमित किया जाए व अन्य कई सारी मांगे हैं जो कि पूरी की जाए.

दरअसल स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारी संघ के तत्वधान में 14 सूत्री मांगों का ज्ञापन आज दिनांक यज्ञ के रूप में भगवान गणेश को जिला चिकित्सालय में नर्सेस एसोसिएशन ने दिया जिसमें अधिकारी कर्मचारी एवं नर्सेस ऑफिसर, सारे कर्मचारी एकत्रित हुए और भगवान गणेश के सामने यज्ञ किया, सरकार को सद्बुद्धि प्रदान करें यह प्रार्थना की. जिसमें नर्सिंग ऑफिसर एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी उपस्थित हुए. जिला अध्यक्ष नर्सिंग एसोसिएशन संगीता शर्मा ने आंदोलन का नेतृत्व किया और प्रदेश संगठन सचिव लघु वेतन कर्मचारी संघ के प्रेमचंद नहर ने इस आंदोलन में समर्थन करने की बात कही. उन्होंने कहा कि कर्मचारी हितों को ध्यान में रखकर हम हमेशा जो भी कर्मचारी संगठन आंदोलन करेगा, उसमें लघु वेतन कर्मचारी संघ उनके साथ खड़ा रहेगा.

ये भी पढ़ेंः MP Weather Update News: कई जिलों में बारिश के आसार, 4 डिग्री तक गिरेगा पारा

Trending news