दहेज में कार नहीं दी तो कर दी बहू की हत्या, 4 माह पहले ही हुई थी शादी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1738324

दहेज में कार नहीं दी तो कर दी बहू की हत्या, 4 माह पहले ही हुई थी शादी

हरदा से ससुराल वालों ने एक कार के लिए अपनी बहू की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं ससुराल वालों ने पहले इस पूरे मामले को आत्महत्या बताया लेकिन पोस्टमार्टम में खुलासा हो गया.

दहेज में कार नहीं दी तो कर दी बहू की हत्या, 4 माह पहले ही हुई थी शादी

अर्जुन देवड़ा/हरदा: हमारे देश में दहेज की प्रथा का आज भी प्रचलन बना हुआ. ये प्रथान समाज के लिए कलंक बनकर रह गई है. सरकार की कोशिशों के बावजूद भी दहेज का लोभ खत्म नहीं हो रहा है. ये ही कारण है कि आए दिन दहेज हत्या के मामले सामने आ रहे है. ताजा मामला मध्यप्रदेश के हरदा जिले से सामने आया है. जहां ससुराल वालों ने नवविवाहिता का गला घोंटकर हत्या कर दी. हद तो तब हुई जब मारने वाले ही कहने लगे कि बहू ने फांसी लगाई है.

दरअसल पूरा मामला हरदा के फुलड़ी गांव का है. जहां सोमवार देर रात नवविवाहिता नेहा गौर पति मुरारी गौर उम्र 23 वर्ष की ससुराल वालों ने मिलकर गला घोंट कर हत्या कर दी. पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की तो पोस्टमार्टम की जांच में पाया कि मृतिका के ससुर गौरी शंकर गौर, सास कुसुम बाई गौर, ननंद राजंती गौर और पति मुरारी गौर ने घर में रखी रस्सी से गला घोंट कर नवविवाहिता की हत्या कर दी.

Love jihad: 2 हिंदू लड़कियों का मैरिज सर्टिफिकेट बनवाने कोर्ट पहुंचा युवक, गुजरात भेजने का था प्लान...

फांसी का नाम दिया
हत्या को छुपाने के लिए ससुराल वालों ने फांसी का नाम लिया. जानकारी के मुताबिक ससुराल वालों ने पहले तो नवविवाहिता की गला घोट कर हत्या कर दी और फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए फांसी का नाम दिया. क्योंकि पुलिस जब पहुंची तब युवती फांसी की अवस्था में नहीं थी, उसे पहले ही नीचे शव को लेटा दिया गया था.

चार माह पूर्व ही हुई थी शादी
बरखेड़ी निवासी नेहा गौर उम्र 23 वर्ष की शादी 31 जनवरी को फुलड़ी निवासी मुरारी गौर के साथ हुई थी. लड़की के भाई ने जानकारी देते हुए बताया कि शादी के बाद से ही मुरारी के परिवार वाले दहेज में कार की मांग कर रहे थे. उसी बात को लेकर प्रतिदिन वे नेहा को परेशान करते थे. जिस दिन नेहा की हत्या हुई उस दिन नेहा के माता-पिता को भी दोपहर में बुलाया था. परंतु दहेज को लेकर जब नेहा के परिवार वालों ने मना कर दिया तो चारों आरोपियों ने मिलकर नेहा की गला घोंटकर हत्या कर दी.

भाई ने क्या कहा? 
मृतिका के भाई शुभम गौर ने बताया कि  मेरी बहन ने मुझे बार-बार कहा कि मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं. ससुराल वाले लगातार बोल रहे थे कि उन्हें कार चाहिए. अब जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो मेरी बहन की गला घोंटकर हत्या कर दी.  वहीं एसडीओपी  आकांशा तलैया ने बताया कि चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. चारों आरोपियों पर दहेज हत्या प्रकरण में धारा 304 बी और 302 के तहत अपराध दर्ज किया है.

Trending news