महाकाल के आंगन में 'हर-हर शंभू' की जोरदार प्रस्तुति, नागपुर के बैंड ने बांधा समां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1298519

महाकाल के आंगन में 'हर-हर शंभू' की जोरदार प्रस्तुति, नागपुर के बैंड ने बांधा समां

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में रक्षा बंधन पर्व पर बाबा महाकाल की भक्ति में लीन नागपुर के सुयोग बैंड ने अपनी प्रस्तुति देकर भगवान शिव के भजन से सभी का मन मोह लिया. बैंड खास तौर पर नागपुर से बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने और भगवान के चरणों में प्रस्तुति देने आया था.

महाकाल के आंगन में 'हर-हर शंभू' की जोरदार प्रस्तुति, नागपुर के बैंड ने बांधा समां

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: सावन के आखिरी दिन रक्षाबंधन के रोज विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल के आंगन में अलग ही भक्ति मय आनंद और उत्साह देखने को मिला. बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु शिव भजनों की धुन में मग्न नजर आए. सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. इस बीच नागपुर महाराष्ट्र का सुप्रसिद्ध बैंड सुयोग ने अपने का 20 सदस्यीय दल में साथ मंदिर में हर-हर शंभू का समां बांध दिया.

बैंड ने अपनी प्रस्तुति से सबका मन मोहा
नागपुर के सुयोग बैंड ने अपनी प्रस्तुति देकर भगवान शिव के भजन से सभी का मन मोह लिया. बैंड खास तौर पर नागपुर से बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने और भगवान के चरणों में प्रस्तुति देने आया था. बाबा का आशीर्वाद लेकर बैंड ने बाबा महाकाल के सामने गणेश मंडपम, मंदिर परिसर से कई शिव भजनों की व राष्ट्रीय धुन प्रस्तुत किए. इस दौरान दर्शन करने आए श्रद्धालुओं ने भी धुन का खूब आनंद लिया.

बैंड संचालक ने जताया पुजारियों का आभार
बैंड संचालक ने बताया कि बाबा महाकाल के आंगन में इस तरह पहुंचने का उद्देश्य सिर्फ बाबा को ये धुन समर्पित करना है. साथ ही मंदिर के पूजारी राम व महेश जी ने हमें आदरपूर्वक आमंत्रित कर इस खास पल को जीने मौका दिया. बाबा के आंगन में अपने अंतराष्ट्रीय बैंड की धुन को समर्पित करने का अवसर मिला इसके लिए बहुत धन्यवाद.

जबलपुर और जयपुर से पहले भी आए हैं बैंड
मंदिर के प्रांगण में ये कोई पहला मौका नहीं था जब बाबा महाकाल को कोई बैंड शिव शक्ति के भजनों को धुन समर्पित करने आया हो. विगत वर्ष 2021 में कोरोना महामारी से निजात पाने की उम्मीद लिए व देश की सुख सम्रद्धि की कामना लिए जबलपुर का राजकुमार बैंड 60 सदस्यीय दल के साथ आया था और उसके पहले भीं जयपुर से बैंड आया हुआ था.

Trending news