BJP नगर निगम परिषद अध्यक्ष ने हज यात्रियों से की मुलाकात, 2000 के नोट को लेकर दी ये जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1704132

BJP नगर निगम परिषद अध्यक्ष ने हज यात्रियों से की मुलाकात, 2000 के नोट को लेकर दी ये जानकारी

MP News: 21 मई से हज यात्रा शुरू होने जा रही है. रतलाम में नगर निगम अध्यक्ष ने हज यात्रियों से मुलाकात कर उनका सम्मान किया. इस दौरान SBI के कर्मचारी ने हज यात्रियों से  करेंसी एक्सचेंज और 2000 के नोट एक्सचेंज करने के संबंध में जानकारी दी.

BJP नगर निगम परिषद अध्यक्ष ने हज यात्रियों से की मुलाकात, 2000 के नोट को लेकर दी ये जानकारी

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: (Ratlam News) हज यात्रा (Hajj Yatra) मुस्लिम समाज की सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. मुस्लिम समाज (Muslim Samaj) का हर व्यक्ति अपने जीवनकाल में इस यात्रा को 1 बार करने की इच्छा रखता है. बड़ी संख्या में वर्ष में एक बार की जानें वाली यात्रा में मुस्लिम समाज के लोग इस यात्रा को करते हैं. मक्का में इस यात्रा के दौरान बड़ा जमावड़ा होता है. रतलाम के बीजेपी नगर निगम परिषद अध्यक्ष मनीषा शर्मा ने हज यात्रियों से मुलाकात की. इस दौरान SBI ने 2000 के नोट को एक्सचेंज करने संबंधित जानकारी दी. 

हज यात्रियों को लगाए गए टीके
2023 की हज यात्रा 21 मई से शुरू होने जा रही है. ऐसे में रतलाम हज कमेटी ने हज यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को प्रशिक्षण दिया, जिसका आयोजन नाहर पूरा इलाके के उर्दू स्कूल में किया गया. 175 महिला व पुरुष हज यात्रियों ने रतलाम से रजिस्ट्रेशन करवाया है. प्रशिक्षण के दौरान यात्रियों को सभी जरूरी जनकारिया दी गयी. जिसमें यात्रा के दौरान, स्वास्थ्य सम्बंधित, व करेंसी एक्सचेंज के अलावा यात्रा के पड़ाव संबंधित जनकारियां शामिल है. प्रशिक्षण के दौरान हज यात्रियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से आवश्यक टीके भी लगाये गए.

परिषद अध्यक्ष ने किया सम्मान
प्रशिक्षण आयोजन में रतलाम नगर निगम परिषद अध्यक्ष मनीषा शर्मा भी शामिल हुई. बीजेपी नेत्री निगम परिषद अध्यक्ष मनीषा शर्मा ने हज पर जाने वाली मुस्लिम महिलाओं का सम्मान किया, वहीं निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा ने सभी हज यात्रियों को बधाई दी व कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी हज यात्रियों के सुविधा के लिए भोपाल में हज हॉउस बनाया है. वहीं नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा ने सभी हज यात्रियों से कहा कि वे हज पर जाकर, यही दुआ करें कि रतलाम में अमन चैन भाईचारा बना रहे और रतलाम तरक्की करे, रतलाम का विकास हो.

2000 के नोट बदलने की दी जानकारी
हज यात्रा के प्रशिक्षण के दौरान  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की टीम भी इस प्रशिक्षण आयोजन में शामिल हुई और हज यात्रियों को जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर में करेंसी एक्सचेंज काउंटर खुला है, लेकिन जल्द ही रतलाम में भी करेंसी एक्सचेंज काउंटर खोला जा रहा है. वहीं 2000 के नोट सर्कुलेशन से बाहर किये जाने को लेकर भी जानकारी देते हुए बताया कि अभी जो भी कैस करेंसी में 2000 का नोट एक्सचेंज करवाना चाहते हैं वो करवा सकते हैं. केवल 10 नोट 2000 के एक्सचेंज किये जायेंगे.

ये भी पढ़ेंः MP News: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने व्यापारी को लगाया फोन, कहा- दो दिन में कर देंगे तुम्हारी हत्या

Trending news