बुलेट पर ऐसा क्या लिखा था? जिसे पढ़कर पुलिस ने काट दिया पूरे 22,000 का चालान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2484787

बुलेट पर ऐसा क्या लिखा था? जिसे पढ़कर पुलिस ने काट दिया पूरे 22,000 का चालान

Madhya Pradesh News: ग्वालियर में मॉडिफाइड साइलेंसर से गोली की आवाज निकालने वाले और नंबर प्लेट पर नंबर की जगह सरपंच लिखना बाइक चालक को महंगा पड़ गया. पुलिस ने चालक को ऐसा सबक सिखाया कि अब शायद की साइलेंसर से गोलियों की आवाज निकालेगा. 

 बुलेट पर ऐसा क्या लिखा था? जिसे पढ़कर पुलिस ने काट दिया पूरे 22,000 का चालान

MP News: ग्वालियर में दिवाली फेस्टिवल को देखते हुए शहर के सभी थाना प्रभारियों को थाना क्षेत्र में वाहनों की पैदल भ्रमण कर वाहनों की आकस्मिक चेकिंग कर असामाजिक तत्वों की धरपकड़ करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं. इसी सिलसिले में अधीनस्थ समस्त थानों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में रेंडम चेकिंग करने के लिए निर्देश दिए गए हैं. इसी बीच झांसी रोड थाना पुलिस ने एक ऐसी बुलेट का पकड़कर उसका 22,000 रुपये का चालान कर दिया. 

विश्वविद्यालय सीएसपी हिना खान झांसी रोड टीआई मंगल सिंह पपोला की टीम के साथ यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिए पैदल भ्रमण कर रहे थे. इस दौरान पुलिस टीम को नाका चन्द्रवदनी बड़े पुल के पास एक बुलेट मोटर साइकिल पटाखे की तेज आवाज निकालते हुए दिखी. इस तरह की बुलेट को देखकर पुलिस ने तुरंत ही चालक को रोक लिया.

ये भी पढ़ें-  नहीं सहन हुआ पत्नी के मायके जाने का दुख, सूने घर में पति ने उठाया खौफनाक कदम

नंबर प्लैट देख हैरान रह गई पुलिस
पुलिस ने जब बुलेट को रोका तो उसकी नंबर प्लेट देखकर हैरान रह गई है, क्योंकि उसकी नंबर प्ले पर सरपंच लिखा हुआ था. यही नहीं पीछे की नंबर प्लेट पर चालक की जाति लिखी हुई थी. पुलिस ने तुरंत बुलेट को जब्त कर लिया. इसके बाद पुलिस ने बुलेट मोटर साइकिल का न्यायालय का चालान बनाया गया जिसे कोर्ट मुंशी आरक्षक सतेंद्र गुर्जर ने न्यायालय में चालान पेश किया था.

ये भी पढ़ें- विजयपुर उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी ने बताया जान को खतरा, पुलिस से की सुरक्षा की मांग

कोर्ट ने लगाया जुर्माना
कोर्ट के अनुसार बुलेट के ऊपर 22000- रुपये का अर्थदंड लगाया गया है. बुलेट का साइलेंसर बदलकर नम्बर प्लेट सहित वाहन को चालक अंकेश बघेल को हिदायत देकर सुपुर्द की गई. ग्वालियर पुलिस कई थाना क्षेत्रों में लगातार अनाधिकृत हूटर लगे वाहन, सही नम्बर प्लेट न होना, काली फिल्म जैसे ट्रैफिक रूल्स उल्लंघन के खिलाफ  आदि के खिलाफ चालान अभियान चला रही है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news