क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप क्रिकेट का एक मैच रायपुर को भी मिला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1684045

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप क्रिकेट का एक मैच रायपुर को भी मिला

भारत में सिनेमा के बाद अगर किसी चीज में लोगों की दिवानगी है तो वो क्रिकेट ही है. क्रिकेट की वजह से दोस्त भी दुश्मन बन जाता है.

क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप क्रिकेट का एक मैच रायपुर को भी मिला

2023 Cricket World Cup: भारत में सिनेमा के बाद अगर किसी चीज में लोगों की दिवानगी है तो वो क्रिकेट ही है. क्रिकेट की वजह से दोस्त भी दुश्मन बन जाता है. यहां तक की फैंस तो कई क्रिकेटर्स को भगवान का दर्जा तक दे चुके है.  ऐसे में क्रिकेट के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी मिली है कि 2023 वर्ल्ड कप का एक मैच रायपुर में भी खेला जाएगा. ICC ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है.

बता दें कि पांच अक्टूबर को होने वाले विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का एक पूल मैच रायपुर को भी मिला है. नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (shaheed veer narayan singh cricket stadium) में ये मैच खेला जाएगा. आईसीसी ने शनिवार देर शाम इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया है. गौरतलब है कि भारत वर्ल्ड कप होस्ट कर रहा है. ऐसे में सभी मैच भारत के ही 13 स्टेडियम में होंगे. जिसमें रायपुर का स्टेडियम भी शामिल हो गया है.

MP की इस जेल में दर्जनों कैदियों की दिमागी हालत खराब, डिप्रेशन बना बड़ी वजह

जानिए इस स्टेडियम के बारे में
शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 2008 में बनकर तैयार हुआ था. यहां पर पहला इंटरनेशनल मैच साल 2023 में भारत औऱ न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. इसके अलावा अब तक यहां पर आईपीएल और रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट के कई ऐतिहासिक मुकाबले खेले गए हैं.

कैसी है इस मैदान की पिच?
शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट की बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों को लिए ज्यादा मददगार नहीं रही है. लेकिन गेंदबाजों के लिए ये सबसे परफेक्ट है. खेल जैसा-जैसा आगे बढ़ते जाता है, पिच धीमी होती जाती है. इस पिच पर स्पिनर्स का काफी बोलबाल रहता है. वहीं तेज गेंदबाज भी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. 

कैसा था पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच
भारत और न्यूजीलैंड (india vs nz) के बीच 21 जनवरी को रायपुर में वनडे मैच खेला गया था. जिसमें न्यूजीलैंड महज 108 रनों पर सिमट गई थी. इस मैच को भारत ने 8 विकेट से जीत लिया था. मोहम्मद शमी ने इस मैच में 3 विकेट हासिल किए थे. जबकि हार्दिक पांड्या और सुंदर ने 2-2 विकेट हासिल किए थे.

Trending news