Gold Silver Price Today: सोना-चांदी के दाम बढ़े, अब देरी की तो चूक जाएंगे आप; यहां जानें प्योर गोल्ड की कीमत
Advertisement

Gold Silver Price Today: सोना-चांदी के दाम बढ़े, अब देरी की तो चूक जाएंगे आप; यहां जानें प्योर गोल्ड की कीमत

Gold Silver Price Today: आप सोना या चांदी में निवेश (Investment in Gold and Silver) करना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर समय है. कुछ दिनों से दाम घटने के बाद फिर इनकी कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. जानकारों की मानें तो सीजन आने के साथ इनकी कीमतें और बढ़ सकती हैं. निवेश से पहले जान लें आज की कीमत...

Gold Silver Price Today: सोना-चांदी के दाम बढ़े, अब देरी की तो चूक जाएंगे आप; यहां जानें प्योर गोल्ड की कीमत

Gold Silver Price Today: शादियों का सीजन आ गया है. इस कारण भारत में सोने चांदी के गहनों की जमकर खरीददारी हो रही है. इसके अलावा शेयर मार्केट में निवेशक भी सीजन में बढ़ते दामों को लेकर इनमें निवेश करने लगे हैं. कुछ दिनों की स्थिरता के बाद आज फिर सोने और चांदी के दामों में इजाफा हुआ है. अगर आप भी गहने या क्वाइन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो जान लें आज का बाजार भाव.

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में सराफा भाव
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाजारों में लगातार सोने के भाव बढ़ रहे हैं. कल के मुकाबले आज फिर सोने के रेट ऊपर गए हैं. वहीं 10 दिनों के मुकाबले 22 कैरेट का 8 ग्राम गोल्ड 336 रुपये महंगा हो गया है. 12 दिसंबर को इसका रेट 42,528 रुपये था जो आज यानी 22 दिसंबर को 42,864 रुपये पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें: Google में पुष्पा-कश्मीर फाइल्स पिछड़ीं, 2022 में सबसे ज्यादा सर्च की गईं ये 7 फिल्म

जानें आज गोल्ड का रेट क्या है?
इंदौर, भोपाल, रायपुर, बिलासपुर समेत मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बड़े शहरों की बात करें तो आज वहीं की बाजारों में 1 ग्राम 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 5,103 रुपये और 8 ग्राम की कीमत 40,824 रुपये होगी. वहीं 24 कैरेट सोने के कीमत की बात करें तो आज इन बाजारों में 24 कैरेट का 1 ग्राम प्योर गोल्ड 5,358 रुपये जबकि, 8 ग्राम की कीमत 42,864 रुपये होगी.

Monkey Masti: बंदर ने बड़े-बड़े डांसरों को किया फेल! मस्ती में झूमते पोल डांस का VIDEO VIRAL

चांदी 2,200 रुपये महंगी हुई
इसी तरह चांदी के रेट की बात करें तो इसमें भी पिछले कई दिनों से उछाल आ रहा है. कल के मुकाबले चांदी 2200 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है. वहीं पिछले 10 दिनों के भाव की बात करें तो इसमें ये अभी भी 1900 रुपये महंगी है. 12 दिसंबर को चांदी का रेट 72,800 रुपये प्रति किलो था जो आज 74,700 रुपये पर पहुंच गया है.

Nimbu Ke Fayde: सर्दियों में नींबू खाने से होते हैं ये 5 जबरदस्त फायदे, भूलकर न छोड़ें सेवन

आज इस दाम पर बिकेगी प्योर चांदी
सराफा बाजार में आज चांदी के रेट की बात करें तो 1 ग्राम प्योर सिल्वर की कीमत 74.7 रुपये होगी. वहीं 1 किलो प्योर चांदी की कीमत 74,700 रुपये होगी. जो कल के मुकाबले 2,200 रुपये महंगी है. लगातार बढ़ रहे भाव के बीच ये सही मौका है कि इनकी खरीददारी कर लेनी चाहिए. जानकारो की माने तो आने वाले समय में इनकी कीमतों में और भी अधिक इजाफा हो सकता है.

Trending news