Fire In Papaya Tree Hotel: इंदौर के पपाया ट्री होटल में भीषण आग, दांव पर लगी कई जिंदगियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1630933

Fire In Papaya Tree Hotel: इंदौर के पपाया ट्री होटल में भीषण आग, दांव पर लगी कई जिंदगियां

Fire In Papaya Tree Hotel Indore: बुधवार सुबह इंदौर के राऊ इलाके में स्थित बहुमंजिला पपाया ट्री होटल में भीषण आग लग गई. धीरे-धीरे ये आग सभी मंजिलों तक पहुंच गई. मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां लगाई गईं है.

Fire In Papaya Tree Hotel: इंदौर के पपाया ट्री होटल में भीषण आग, दांव पर लगी कई जिंदगियां

Fire In Papaya Tree Hotel Indore: इंदौर के राऊ इलाके में स्थित पपाया ट्री होटल में बुधवार सुबह भयानक आग लग गई. आग इतनी विकराल थी कि धीरे-धीरे वो सभी मंजिलों में पहुंच गई. इससे कमरों में धुंआ भर गया. लोगों के बीच अफरा तफरी मच गई.  मौके पर दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया, जो आग पर काबू पाया. घटना में करीब 40 लोग होटल के अंदर फंस गए थे, जिन्हें भारी मश्क्कत के बाद बचा लिया गया.

कैसे लगी आग
जानकारी के मुताबिक, आग सबसे पहले कैफेटेरिया में लगी थी. इसके बाद ये होटल के ऊपरी हिस्से में पहुंच गई. 5 मंजिला होटल में कुल 60 कमरे हैं. इस घटना के कारण 2 प्लोर पूरी तरह से जल गए हैं. पहले होटल में फंसे लोगों को ऊंची सीढ़ियां लगाकर निकाला जा रहा था. इसके बाद क्रेन की मदद ली गई.

ये भी पढ़ें: MP के लोगों को लगा बिजली का झटका! बढ़ाए गए दाम; जानें कितनी खाली होगी जेब

करीब 40 लोगों को निकाल बाहर
राऊ नगर परिषद की फायर बिग्रेड और प्रशासन ने मौके पर मोर्चा संभाला. हालांकि, बाद में इंदौर और महू की टीम को भी बुलाया गया. करीब ढाई घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग काफी हद तक ठंडी हो गई. 25 कमरों के अंदर करीब 40 लोग फंसे थे. इनके समेत होटल स्टाफ को टीम ने रेस्क्यू कर लिया. जिन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया.

लापरवाही आई सामने
बताया जा रहा है कि होटल की छत पर लोहे के शेड से निर्माण कर दिया गया था. इस कारण लोग छत पर भी नहीं जा सके, जिससे बचाव में और भी समस्या हुई. तीसरी मंजिल तक काफी धुआं भर गया जिससे कमरों में फंसे लोग नीचे भी नहीं आ पाए.

Fire In Indore: गोदाम में लगी आग हुई भयानक! कई किलोमीटर दूर से दिख रही लपटें

सुबह हुई थी एक और घटना
Terrible Fire In Indore: बुधवार सुबग ही एक गोदाम में भीषण आग लग गई. ये धीरे-धीरे पास की फैक्ट्री तक पहुंच गई, जिससे गोदाम और फैक्ट्री दोनों को निकसान हुआ है. घटना सांवेर रोड में इलाके का है. जानकारी के बाद दमकल टीम और और बाणगंगा पुलिस मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल नुकासन का अनुमान नहीं लग पाया है.

Trending news