गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सख्ती का असर, गूगल ने हटाए 2000 ऑनलाइन लोन एप
Advertisement

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सख्ती का असर, गूगल ने हटाए 2000 ऑनलाइन लोन एप

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की सख्ती के बाद गूगल ने ऑनलाइन एप  (Online Loan App) को लेकर कार्रवाई की है. गूगल ने भारत के प्ले स्टोर से लोन देने वाले 2000 से अधिक एप को हटा दिया है. 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सख्ती का असर, गूगल ने हटाए 2000 ऑनलाइन लोन एप

भोपाल: ऑनलाइन लोन की वजह से कई परिवार तबाह हो गए, अब इसे लेकर बड़ी खबर सामने आई है. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की सख्ती के बाद गूगल ने ऑनलाइन एप  (Online Loan App) को लेकर कार्रवाई की है. दरअसल गूगल ने भारत के प्ले स्टोर से लोन देने वाले 2000 से अधिक एप को हटा दिया है. इसके साथ ही शर्तों का उल्लंघन करना और संदिग्ध ऑफलाइन व्यवहार के लिए इन एप के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि गूगल ने गलत तरीके से चल रहे ऑनलाइन लोन एप के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें प्ले स्टोर से हटा दिया है. भविष्य में भी एहतियात बरतें कि इस तरह के अनाधिकृत एप किसी भी रूप में प्रयोग में ना लाए जा सके. हम गूगल की कार्रवाई का स्वागत करते है.

हाल ही में कई लोगों ने किया सुसाइड
गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में एमपी में अवैध ऑनलाइन एप से लोन लेने वालों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही थी. फिर लोन न चुकाने पर एप के कर्मचारियों द्वार गलत तरीकों का व्यवहार किया जा रहा था. यहां तक की उनको ब्लैकमेल, उनके परिजनों, दोस्तों को मैसेज भी भेजा जा रहा था. जिसके चलते लोन लेने वाले सुसाइड तक कर ले रहे थे. 

family commit suicide: पत्नी-बच्चों को जहर देकर फांसी में झूला पति, सागर के परिवार ने इंदौर में की सामूहिक आत्महत्या

गूगल के सीनियर डायरेक्टर ने कहा-
गूगल के एशिया प्रशांत क्षेत्र के सीनियर डायरेक्टर सेकत मित्रा ने कहा कि यह अवैध लोन एप अभी तक गूगल प्ले स्टोर का प्लेटफार्म का उपयोग कर लोगो को ठग रहे थे. गूगल जनवरी से अवैध लोन एप के खिलाफ कार्यवाही कर रहा है. गूगल की प्राथमिकता और इसके मूल मूल्य हमेशा यूजर सेफ्टी के आसपास रहे हैं.

इंदौर में परिवार हुआ खत्म
बता दें कि इंदौर के एक परिवार द्वारा ऑनलाइन एप से लोन लेकर उसके जाल में फंसकर की गई सामूहिक आत्महत्या को मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने गंभीरता से लिया था. यहां बाणगंगा थाना क्षेत्र के भागीरथपुरा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी. जहां एक युवक ने अपनी पत्नी और बच्चों का जहर देकर मार डाला था,  उसके बाद खुद फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली थी.

Trending news