Earthquake in Jabalpur: जबलपुर समेत एमपी के इन जिलों में लगे भूकंप के झटके, डर से सहमे लोग
Advertisement

Earthquake in Jabalpur: जबलपुर समेत एमपी के इन जिलों में लगे भूकंप के झटके, डर से सहमे लोग

Earth Quake in Jabalpur: एमपी के महाकौशल अंचल में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए, एमपी के 6 जिलों में भूकंप आया, जिसका केंद्र डिंडौरी रहा, जबकि जबलपुर में भी भूकंप की तीव्रता अधिक नापी गई. 

Earthquake in Jabalpur: जबलपुर समेत एमपी के इन जिलों में लगे भूकंप के झटके, डर से सहमे लोग

Earth Quake in Jabalpur: जबलपुर। मध्य प्रदेश में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, भूकंप के झटके 6 जिलों में महसूस किए गए, जिसका केंद्र डिंडौरी बताया जा रहा है. इसके अलावा जबलपुर, बालाघाट, मंडला, अनूपपुर और उमरिया जिले में भी भूकंप के झटके महसूस हुए. यानि पूरे महाकौशल अंचल में धरती हिल गई. 

डिंडौरी रहा भूकंप का केंद्र 
महाकौशल अंचल का डिंडौरी जिला भूकंप का केंद्र रहा, जहां सुबह 8 बजकर 43 मिनट पर अचानक से धरती हिलने लगी, जैसे ही धरती हिली तो लोग डर गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. वहीं जबलपुर में भी भूकंप के झटके लगने के बाद स्कूलों में बच्चों को बाहर निकाल लिया गया. जबकि बच्चों के परिजन भी स्कूल पहुंचने लगे.  

भूकंप की तीव्रता 4.3 आकी गयी है, जिसका हाइपोसेंटर 10 किलोमीटर की गहराई बताय गया है. जबलपुर में भूकंप की तीव्रता 3.9 दर्ज की गई, जबलपुर-डिंडौरी में भूकंप की तीव्रता सबसे अधिक रही, जबकि बाकि के चार जिलों में तीव्रता सामान्य रही. आज सुबह 08 बजकर 43 मिनट 50 सेकंड पर भूस्थानिक केंद्र 22.73 डिग्री उत्तर अक्षांश, 81.11 डिग्री पूर्व देशांतर डिंडोरी, मध्य प्रदेश में 4.3 तीव्रता का मध्यम भूकंप दर्ज हुआ है, जिसका हाइपोसेंटर 10 किमी गहराई पर था.

अचानक हिली जमीन 
जबलपुर में भूकंप के सबसे तेज झटके रानी दुर्गावती के समाधि स्थल और पाटन क्षेत्र में महसूस किए गए. जबकि रांझी क्षेत्र में भी खूब हलचल हुई. स्थानीय लोगों ने बताया कि जब वह लोग सो रहे थे, तभी अचानक से धरती हिलने लगी जो लोग बैड पर सो रहे थे उनके अचानक से बेड हिलने लगे. अचानक धरती हिलने की वजह से बहुत से लोग घरों से बाहर भी निकल आए. कुछ इसी तरह का हाल डिंडौरी में भी था. डिंडौरी में अचानक से धरती हिली. इस भूकंप का केंद्र डिंडौरी ही था. भूकंप के झटके मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ बॉर्डर तक महसूस किए गए थे. 

Trending news