Delhi के बाद एमपी के ग्वालियर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4 तीव्रता दर्ज
Advertisement

Delhi के बाद एमपी के ग्वालियर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4 तीव्रता दर्ज

Earthquake in Gwalior: दिल्ली के बाद आज शुक्रवार की सुबह मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं. भूंकप के झटके रिएक्टल पैमाने पर 4 तीव्रता पर दर्ज की गई है.

Delhi के बाद एमपी के ग्वालियर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4 तीव्रता दर्ज

Earthquake in Gwalior:(ब्रेकिंग) पिछले दिनों दिल्ली समेत आस पास के इलाकों में आए भूंकप के बाद आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं. बता दें कि आज सुबह 10 बजकर 31 मिनट के करीब भूकंप के झटके महसूस किए गए. झटके महसूस होते ही लोग घर से बाहर निकल गए. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी करीब 10:28 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.1 दर्ज हुई. फिलहाल किसी तरह केनुकसान की खबर सामने नहीं आई है.

 
कोई जनहानि नहीं
पिछले दिनों दिल्ली समेत कई राज्यों में भूकंप के झटकों के बाद आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. झटके महसूस होते ही लोग डर की वजह से घर से बाहर निकल गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र बताया जा रहा है कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4 मापी गई. हालांकि इस भूंकप से किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. 
मध्य प्रदेश के ग्वालियर चम्बल अंचल में भी भूकंप के झटके महूसस किए गए हैं. बताया जा रहा है कि भूंकप का सेंटर ग्वालियर, भिण्ड, दतिया का बॉर्डर था.

छत्तीसगढ़ में भी भूकंप
छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के कई इलाकों में लगे भूकंप के झटके जिले में 10:28 में 5.0 तीव्रता की भूकंप ने लोगों को भय में डाल दिया. जहां सुबह जिस तरह से अंबिकापुर शहर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. उसके बाद से लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है और लोग घर के बाहर ही नजर आ रहे हैं.

 

Trending news