Dhirendra Shastri: केदारनाथ जाकर क्या करें प्रेमी जोड़े? धीरेंद्र शास्त्री ने बताया चित्र और चरित्र का ये अंतर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1780508

Dhirendra Shastri: केदारनाथ जाकर क्या करें प्रेमी जोड़े? धीरेंद्र शास्त्री ने बताया चित्र और चरित्र का ये अंतर

Dhirendra Shastri News: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने केदारनाथ में रील्स बनाने वाले भक्तों को सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि ये दर्शन की जगह है प्रदर्शन की नहीं.  

Dhirendra Shastri: केदारनाथ जाकर क्या करें प्रेमी जोड़े? धीरेंद्र शास्त्री ने बताया चित्र और चरित्र का ये अंतर

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri ) हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. जहां पर उनकी कथा होती है वहां पर लाखों की संख्या में भक्त आते हैं. इस समय बाबा की कथा उत्तर प्रदेश के नोएडा में चल रही है. इस दौरान उन्होंने केदार नाथ (Kedarnath Dham) जाने वाले भक्तों को सलाह देते हुए कहा कि यहां पर जाने वाले भक्तों को चित्र नहीं बल्कि चरित्र के लिए जाना चाहिए. इसके अलावा भी बाबा ने कई और सलाह दी है. आइए जानते हैं.

चित्र नहीं चरित्र के लिए जाएं
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने एक निजी चैनल के इंटरब्यू में कहा कि जब भी आप केदार नाथ जाएं तो यहां चित्र नहीं बल्कि चरित्र के लिए जाएं.  साथ ही साथ कहा कि तीर्थ स्थल, मंदिर, विद्यालय गुरुओं का स्थान ये सब दर्शन का विषय है यहां पर प्रदर्शन नहीं करना चाहिए. इसके अलावा कहा कि यहां पर भगवान का चरित्र खींचने की जरुरत है चित्र खींचने की जरुरत हैं.

केदारनाथ रील्स बवाल 
हाल में ही सोशल मीडिया पर उत्तराखंड स्थित केदारनाथ का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें एक महिला बाबा के दरबार के सामने अपने मंगेतर को प्रपोज करती हुई नजर आई थी. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर काफी ज्यादा बवाल मच गया था जिसको लेकर के जगह - जगह से प्रतिक्रियाएं आ रही थी. जिसमें लोगों ने बाबा के दरबार में मोबाईल ले जाने पर बैन लगाने की मांग की थी. इस पर अमल करते हुए मंदिर प्रशासन के द्वारा रील्स बनाने पर रोक लगा दी गई है. हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के पहले भी कई अमर्यादित वीडियो बाबा के धाम से वायरल हुए थे.  जिसको लेकर के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

 

 

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कथा 
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्नर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की इन दिनों उत्तर प्रदेश के नोएडा में कथा चल रही है. मौसम सही नहीं होने के बावजूद भी लाखों भक्त रोजाना बाबा की कथा का रसपान करते हैं. ये कथा 10 जुलाई से शुरू हुई थी और आगामी 16 जुलाई तक चलेगी. इस कथा को लेकर भक्तों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें कि बीते दिन बाबा ने भारत देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए बागेश्वर धाम में यज्ञ का भी आयोजन करवाया था. 

Trending news