Damoh News: जिला अस्पताल स्टाफ पर जानलेवा हमला, हंगामा बढ़ा तो मरीजों की जान अटकी; धरने पर बैठे डॉक्टर
Advertisement

Damoh News: जिला अस्पताल स्टाफ पर जानलेवा हमला, हंगामा बढ़ा तो मरीजों की जान अटकी; धरने पर बैठे डॉक्टर

Damoh News: दमोह के जिला अस्पताल में बुधवार की देर रात जमकर हंगामा हो गया. अस्पताल स्टाफ और डॉक्टर्स मेन गेट पर धरने (Doctor Strike) पर बैठ गए. इस दौरान इलाज के लिए पहुंचे मरीजों को घंटों इंतजार (Patients Troubles For Treatment) करना पड़ा.

Damoh News: जिला अस्पताल स्टाफ पर जानलेवा हमला, हंगामा बढ़ा तो मरीजों की जान अटकी; धरने पर बैठे डॉक्टर

Damoh News: दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह में बुधवार को जिला अस्पताल (District Hospital) में जमकर हंगामा हो गया. यहां सुरक्षा कर्मी और एक वार्ड ब्वाय के ऊपर जानलेवा (Attack On Hospital Staff) हमले के बाद डॉक्टर और कर्मचारी नाराज हो गए और मेन गेट पर धरना (Doctor Strike) देने लगे. इस दौरान गहमा-गहमी का माहौल बना रहा और बाहर से इलाज के लिए आए मरीजों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा. हालांकि, कुछ समय बाद आई पुलिस ने मामले को सुलझा. तब कहीं जाकर मरीजों का इलाज शुरू हो सका.

वार्ड ब्वाय और गार्ड पर जानलेवा हमला
डॉक्टर्स और स्टाफ की नाराजगी की वजह यहां के एक सुरक्षा कर्मी और एक वार्ड ब्वाय के ऊपर हमला होना था. बुधवार की रात जिला अस्पताल में शराब के नशे में चूर कुछ लड़के किसी मरीज को लेकर आए और हंगामा करना शुरू कर दिया. इस बीच एक सुरक्षाकर्मी जो किसी काम से परिसर में आया था. उसके और एक वार्ड ब्याय के ऊपर उन्होंने जानलेवा हमला कर दिया और वहां से भाग गए.

ये भी पढ़ें: धीरेंद्र शास्त्री ने बताया किसका अगला जन्म पाकिस्तान में होगा! वीडियो हुआ वायरल

धरने पर बैठा स्टाफ
अस्पताल स्टाफ पर हुए हमले के बाद मामला गरमा गया और पूरे स्टाफ ने काम बंद कर दिया. नर्सिंग, पैरा मेडिकल स्टाफ, सिक्योरिटी सर्विस के साथ डॉक्टर्स अस्पताल के मेन गेट पर धरना देने लगे. इससे स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई और मरीजों को परेशान होना पड़ा.

पुलिस ने मामला कराया शांत
मामले की खबर पुलिस प्रशासन को मिली तो पुलिस के आला अधिकारी भी अस्पताल पहुंच गए. लेकिन, धरने पर बैठे लोग काम पर वापस जाने को तैयार नहीं थे.  करीब 2 घंटे की बातचीत के बाद जब पुलिस ने कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया तो देर रात मरीजों को इलाज मिलना शुरू हो पाया.

kheti kisani: महिला किसान का जुनून! जैविक खेती से ऐसे कमाए 25 लाख, जीते कई अवॉर्ड

अस्पताल प्रबंधन और पुलिस ने क्या कहा?
जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ विशाल शुक्ला के मुताबिक, अस्पताल में आए दिन असामाजिक कुछ न कुछ बवाल करते रहते हैं. पुलिस भी हर मामले में संदिग्ध नजर आती है. होली की वजह से यहां विशेष इंतजाम किए गए थे, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं थी. स्टाफ के दोनों घायलों की स्थिति ठीक नहीं है और अस्पताल के भीतर हुए जानलेवा हमले की वजह से सारे लोग डरे हुए हैं.

पुलिस के मुताबिक घटना को मद्देनजर रखते हुए मामले में सख्त कार्रवाई की जा रही है और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. कोतवाली दमोह के सब इंसेक्टर आलोक तिरपुढे ने कहा कि हॉस्पिटल की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरती जाएगी.

Trending news