Damoh News: टेलर ने समय पर नहीं किया ये काम, फिर पूरे शहर में फैल गया तनाव, जानिए मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2094044

Damoh News: टेलर ने समय पर नहीं किया ये काम, फिर पूरे शहर में फैल गया तनाव, जानिए मामला

एमपी के दमोह में समय पर कपड़ा सिलकर न देने को लेकर विवाद हो गया. विवाद ने सांप्रदायिक का रंग ले लिया. इसके बाद दो गुटों में मारपीट भी हुई. जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को संभाला.

Damoh News: टेलर ने समय पर नहीं किया ये काम, फिर पूरे शहर में फैल गया तनाव, जानिए मामला

दमोह: मध्यप्रदेश के दमोह जिले में शनिवार देर रात बड़ा बवाल हो गया. यहां पर टेलर द्वारा समय पर कपड़ा ना सिलकर देने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई. ये खबर फैलते ही शहर में तनाव की स्थिति बन गई. पूरा मामला पुलिस थाने पहुंचा, जहां समाज के लोगों ने नारेबाजी कर आरोपियों के खिलाफ FIR और गिरफ्तारी की मांग की. जिसके बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और गिरफ्तारी के लिए पुलिस थाने से टीमें भी रवाना की गई.

आखिर क्या था मामला?
जानकारी के मुताबिक दमोह में कोतवाली थाना क्षेत्र मे जेल मस्जिद के बाहर मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों की दुकान है. जहां रात को लल्लू अपने साथी के साथ रात 10 बजे कपड़े लेने पहुंचता है. सिलाई न होने के कारण मुस्लिम अंसार ने उन्हें बाद में आने को कहा तो इसी बात पर दोनों में गाली-गलौच के बाद मारपीट तक हो गई. जब बीच बचाव करने इमाम साहब पहुंचे तो उनके साथ भी बदसलूकी हुई. इसी बात को लेकर मुस्लिम समुदाय ने थाने का घेराव कर लिया.

पुलिस ने लोगों को खदेड़ा
बता दें कि नारेबाजी के बीच पुलिस पीड़ित पक्ष लोगों को समझाते रहे लेकिन हंगामा बढ़ता गया और आलम ये हुआ कि कोतवाली पुलिस थाने में पुलिस के अफसरों और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्कामुक्की और तनातनी बढ़ गई. जिसके बाद कोतवाली टीआई आनन्द सिंह ने उन्हें रोका जिसके बाद बबाल मच गया. आखिरकार पुलिस को बल प्रयोग करके लोगो को थाने के बाहर करना पड़ा. सैकड़ों लोगों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने सड़कों पर मार्च कर लोगों को खदेड़ा और रात भर पुलिस गश्त करती रही.

इस पूरे मामले में जिले के एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा का कहना हैं कि मारपीट की जो घटना हुई उस पर और थाने में जो भी हुआ. इन दोनों ही मामलो में विधिवत कार्रवाई की जा रही है.

रिपोर्ट- महेंद्र दुबे

Trending news