Damoh News: गंगा-जमुना स्कूल में मिला गुप्त रास्ता, भारत के नक्शे से भी की छेड़छाड़, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1730548

Damoh News: गंगा-जमुना स्कूल में मिला गुप्त रास्ता, भारत के नक्शे से भी की छेड़छाड़, जानिए

दमोह का गंगा जमुना स्कूल में (Ganga Jamna School) हिजाब विवाद के बाद से ही रोज नए खुलासे हो रहे हैं. अब जो खुलासा हुआ है, वो काफी सनसनीखेज मामला है. जिसके बाद स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग उठ रही है.

Damoh News: गंगा-जमुना स्कूल में मिला गुप्त रास्ता, भारत के नक्शे से भी की छेड़छाड़, जानिए

Damoh Ganga Jamuna School: दमोह का गंगा जमुना स्कूल (Ganga Jamna School) हिजाब विवाद के बाद से ही काफी चर्चा में बना हुआ है. स्कूल पर टीचर और बच्चों पर धर्मांतरण (Religious Conversion) कराने के आरोप भी लगे हैं. जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भर के शिक्षण संस्थानों पर संदिग्ध गतिविधियों की जांच के आदेश भी दिए है.  बाल संरक्षण एवं अधिकार आयोग की रिपोर्ट में अब चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. 

दरअसल बाल संरक्षण आयोग की जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि स्कूल में मस्जिद जाने का गुप्त रास्ता बनाया हुआ है. स्कूल से करीब 20 मीटर तक लंबा रास्ता निकलता है, जो सीधे मस्जिद तक पहुंचता है. . इस रिपोर्ट के बाद अब राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने दमोह के कलेक्टर और एसपी को चिट्ठी लिखी है और स्कूल की मान्यता रद्द करने को कहा है. 

भारत के नक्शे से छेड़छाड़ के आरोप
वहीं प्रियंक कानूनगों ने दावा किया है कि इस गंगा जमुना स्कूल में भारत के नक्शे से छेड़छाड़ की गई है.  इसके अलावा उन्होंने एक ट्वीट में ये भी लिखा था कि दमोह,मध्यप्रदेश में जिस स्कूल में हिंदू बच्चों को हिजाब पहनाने व इस्लामिक शिक्षा दिए जाने तथा धर्मांतरण का प्रयास किए जाने के मामले में जांच चल रही है, यह उसका प्रतीक चिन्ह (लोगो)  है. जिसमें भारत के नक़्शे के साथ छेड़छाड़ करके आधा भारत ही ग़ायब कर दिया गया है. यही नहीं इसके मालिक के सभी अन्य व्यावसायिक संस्थानों में यही नक़्शा प्रतीक चिन्ह (लोगो) की तरह उपयोग किया जा रहा है. शैक्षणिक  संस्थान द्वारा हमारे संप्रभु राष्ट्र भारत के नक़्शे के साथ इस प्रकार की छेड़खानी क़तई सहन नहीं की जाएगी.

स्कूल पर लगे कई आरोप
बता दें कि स्कूल की छात्राओं ने बताया है कि गंगा जमुना स्कूल में हिंदू छात्राओं को हिजाब, नमाज और कुरान पढ़ने के लिए कहा जाता था. इसके अलावा वहां टीचर्स भी हिजाब पहनने को कहती थी. इतना ही नहीं उर्दू बोलने और इस्लामिक तौर तरीकों को अपनाने मजबूर किया जाता था. कोई छात्रा बिंदी लगाती तो उसे भी हटाया जाता.

सीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश 
वहीं इस मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान काफी एक्शन में नजर आ रहे हैं. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि दो बेटियों के बयान दिए हैं, कि उन्हें धर्मांतरण के लिए बाध्य किया गया  है. ये बहुत ही गंभीर मामला है. इसपर जो भी दोषी होगी उनपर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

Trending news