Corona Cases in MP: मध्यप्रदेश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, 47 लोग संक्रमित, जानिए कहां कितने मरीज?
Advertisement

Corona Cases in MP: मध्यप्रदेश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, 47 लोग संक्रमित, जानिए कहां कितने मरीज?

Corona Cases in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में कोविड संक्रमण के मामले में तेजी देखने को मिली है. बता दें कि गुरुवार को राजधानी भोपाल में 8 और इंदौर में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. ऐसे में भोपाल में कुल एक्टिव केस की संख्या 12 और इंदौर में 27 हो गई है. 

Corona Cases in MP: मध्यप्रदेश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, 47 लोग संक्रमित, जानिए कहां कितने मरीज?

Covid News Update in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में मौसम के बदलाव के साथ ही एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक प्रदेश के 7 जिलों में कोविड के मरीज मिल चुके हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य संचालनालय के कोविड हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना की पॉजिटीवीटी दर 3.9% है. फिलहाल प्रदेश में 15  नए कोविड पॉजिटिव मरीज मिले हैं. 

इन जिलों में मिले मरीज
गौरतलब है कि होली बाद से मौसम में हुए अचानक बदलाव के बाद एकाएक प्रदेश में कोविड के मरीज मिलने शुरू हो गए हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में गुरुवार को 15 संक्रमित मरीज मिले. इससे प्रदेश में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है. 

बड़वानी में बढ़ सकता है खतरा
हेल्थ बुलेटिन से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात की सीमा से सटे प्रदेश के अलीराजपुर में गुरुवार को 2 कोरोना पॉजिटीव मिले हैं. इसी तरह बड़वानी जिले में भी दो दिन पहले एक पॉजिटिव मरीज मिला था. वहीं अगर बात करें बडवानी से सटे पड़ोसी राष्ट्र महाराष्ट्र की तो वहां गुरुवार को 159 कोविड संक्रमित मरीज मिले हैं. ऐसे में बड़वानी जिले में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन नहीं होने पर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं. इसलिए महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाके के रहवासी कोविड को लेकर सतर्क रहें और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें.  

कोरोना की पॉजिटीवीटी दर 3.9%
गौरतलब है कि गुरुवार को मध्य प्रदेश में कोविड पॉजिटिविटी की दर 2.5 प्रतिशत बढ़ी है. स्वास्थ्य संचालयन के अधिकारियों से मिली जानकारी के मतुाबिक प्रदेश के अलग-अलग लेबोरेटरी में 380 कोरोना संदिग्ध मरीजों के नमूनों की जांच की गई, जिसमें 15 सैंपल पॉजिटिव मिले. जो जांच किए गए सैंपल का 3.9 फीसदी है. कोविड पॉजिटिविटी रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश 6 जिलों में कोरोना संक्रमण का खतरा अन्य जिलों की तुलना में ज्यादा है. इन जिलों में आगर-मालवा, अलीराजपुर  बड़वानी, सिवनी, धार, और रतलाम शामिल है.

ये भी पढ़ेंः MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में फिर बदल सकता है मौसम, भोपाल, नर्मदापुरम समेत इन जिलों ओलावृष्टि की संभावना

Trending news