कांग्रेस ने BJP के पूर्व मंत्री को बताया लंपट, देखिए क्यूं कहा 'ये गाल बजाने का करते हैं काम'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1424853

कांग्रेस ने BJP के पूर्व मंत्री को बताया लंपट, देखिए क्यूं कहा 'ये गाल बजाने का करते हैं काम'

कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को लंपट बता दिया तो छत्तीसगढ़ में राजनीति गर्मा गई. बीजेपी ने भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठाए तो कांग्रेस ने तगड़ा पलटवार किया, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. 

कांग्रेस ने BJP के पूर्व मंत्री को बताया लंपट, देखिए क्यूं कहा 'ये गाल बजाने का करते हैं काम'

रायपुर/चुन्नीलाल देवागन: हिमाचल दौरे को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर तंज कसा था, जिसके जवाब में अब कांग्रेस ने पलटवार किया है. उनके बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि ये भाजपा की खीज है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर कांग्रेस आलाकमान हमेशा पूरा भरोसा करती रही है. छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओं पर उनके आलाकमान भरोसा नहीं करते, इसीलिए उनकी खीज सामने आते रहती है. इतना ही नहीं कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को लंपट तक कह दिया. 

BJP गाल बजाने का काम करती है
बीजेपी पर हमला करते हुए कांग्रेस ने कहा कि चुनाव लड़वाने के लिए हमारे नेता को उपयोग में लाया जा रहा है, तो ये हमारे लिए उपलब्धि का विषय है. लगातार भूपेश बघेल की सभाओं में भीड़ उमड़ रही है. चुनाव हारना जीतना एक अलग विषय है. भाजपा के कोई भी नेता उनके सामने नहीं टिकते, इसीलिए भाजपा के नेता ढोल पीटने और गाल बजाने का काम करते हैं. 

BJP से 15 साल का मांगा हिसाब
कांग्रेस ने कहा छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति कल्पना के आधार पर बनाई गई है. कुरूद में जो मूर्ति बनाई गई है, उसे अजय चंद्राकर ने नहीं बनवाया है. कांग्रेस के नेता गुरुमुख सिंह होरा ने बनवाया है. 15 साल तक छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार थी. अजय चंद्राकर उस समय मंत्री थे बताए कहां-कहां मूर्ति बनवाई है. भाजपा के नेता कोरी बयानबाजी कर रहे है.

छत्तीसगढ़ियावाद पर कलह
छत्तीसगढ़ियावाद को लेकर कांग्रेस ने अजय चंद्राकर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारी सभ्यता दुनिया की सबसे पुरानी आदिम सभ्यता है. उसको 15 साल तक क्यों दबाकर रखा. कांग्रेस की सरकार आने के बाद उन सब का संवर्धन करने का काम किया. भगवान राम पूरे देश के है पुरी दुनिया के है. भगवान राम ने अपने वनवास काल का सर्वाधिक समय छत्तीसगढ़ में बिताया. ये छत्तीसगढ़ के लिए उपलब्धि है कि वो छत्तीसगढ़ में है. इस चीज का गर्व करना ये है छत्तीसगढ़ियावाद. भाजपा को यही दिक्कत है. हमने कभी नहीं कहा कि हम राष्ट्रवाद के विरोधी है. हम अपनी संस्कृति अपने सभ्यता के संरक्षक है उसे संवर्धित करना चाहते है. अब उसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ियावाद दिया है तो स्वागत है. हमें अपने छत्तीसगढ़ियावाद पर गर्व है.

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर अजय चंद्राकर के बयान पर कांग्रेसी पलटवार किया है कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा एक महान उद्देश्य को लेकर निकाला गया है. देश की महंगाई, बेरोजगारी, आम आदमी की आवाज जो केंद्र सरकार के द्वारा षडयंत्र पूर्वक दबाने की कोशिश में 8 साल में की जा रही है. उस आवाज को उठाने की कोशिश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी कर रहे हैं. भाजपा के अजय चंद्राकर जैसे लंपट किस्म के राजनेता भारत जोड़ो यात्रा के महान उद्देश्यों को नहीं समझ सकते. 

 

Trending news