Rajya Sabha Elections: राज्यसभा की उम्मीदवारी पर कांग्रेस के सीनियर नेता का बड़ा बयान, कहा-मैं भी उम्मीदवार हूं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2108648

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा की उम्मीदवारी पर कांग्रेस के सीनियर नेता का बड़ा बयान, कहा-मैं भी उम्मीदवार हूं

MP News: मध्य प्रदेश में राज्यसभा की पांच सीटों को लेकर सियासी हलचल तेज है, इस बीच कांग्रेस के एक सीनियर विधायक और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने राज्यसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान

MP Politics: राज्यसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश में भी राजनीतिक दलों पर सबकी नजरें टिकी हैं, क्योंकि प्रदेश की पांच सीटें खाली हुई हैं, जिन पर उम्मीदवारों का ऐलान अब तक किसी भी पार्टी की तरफ से नहीं किया गया है. विधायकों की संख्या बल के हिसाब से चार सीटें बीजेपी को मिलेंगी, जबकि एक सीट कांग्रेस को मिलेगी. कांग्रेस की तरफ से अब तक एक सीट के लिए कई नामों की चर्चा चल रही हैं, इस बीच कांग्रेस के सीनियर विधायक ने राज्यसभा चुनाव को लेकर अहम बयान दिया है. 

मैं भी उम्मीदवार हूं: अजय सिंह 

दरअसल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक अजय सिंह ने खुद भी राज्यसभा का उम्मीदवार बताया है. राज्यसभा जाने के सवाल पर उन्होंने कहा 'मैं भी उम्मीदवार हूं, कमलनाथ भी उम्मीदवार हो सकते है, पता नहीं कौन-कौन उम्मीदवार हो सकता है.' हालांकि जब उनसे पूछा गया कि राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी का ऐलान कब तक होगा इस पर अजय सिंह ने कहा 'आज शाम या कल तक राज्यसभा प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस की तरफ से नाम सपष्ट हो जाएगा.'

15 फरवरी है नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 

बता दें कि अब तक कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है, जबकि 15 फरवरी नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है. कांग्रेस से अब तक कमलनाथ और अरुण यादव के नाम की चर्चा सबसे ज्यादा हुई है, जबकि जीतू पटवारी और उमंग सिंघार ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को मध्य प्रदेश से राज्यसभा भेजने की सिफारिश की है. ऐसे में कांग्रेस को मिलने वाली एक सीट पर मामला लगातार दिलचस्प होता जा रहा है. 

कमलनाथ ने डिनर पर बुलाया है

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों को मंगलवार को डिनर पर बुलाया है, जिस पर अजय सिंह ने कहा 'कमलनाथ मुख्यमंत्री रहे हैं, नेता प्रतिपक्ष रहे हैं, प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं, ऐसे में भोजन दे रहे हैं तो उसमें कोई नई बात नहीं है.' दरअसल, जिस तरह से अजय सिंह ने कमलनाथ और खुद की दावेदारी को लेकर बयान दिया है. उससे राज्यसभा का मामला और दिलचस्प हो गया है. 

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सोमवार को कहा था कि कमलनाथ राज्यसभा नहीं जाना चाहते हैं, उनकी राज्यसभा जाने की कोई इच्छा नहीं है. लेकिन अजय सिंह ने इसके उलट बयान दिया है, उन्होंने कहा कि उम्मीदवार कोई भी हो सकता है, मैं खुद भी उम्मीदवार हूं और कमलनाथ भी उम्मीदवार हो सकते हैं. अजय सिंह सीधी जिले की चुरहट विधानसभा सीट से सातवीं बार विधायक चुने गए हैं, वह मध्य प्रदेश में दो बार नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं. ऐसे में उन्होंने खुद की दावेदारी को लेकर भी नई सियासी कयास छेड़ दिए हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP News: राज्यसभा चुनाव से पहले MP में चढ़ा सियासी पारा, क्या हैं कमलनाथ की डिनर पॉलिटिक्स के मायने

Trending news