जीतू पटवारी ने अग्निपथ पर हिंसक प्रदर्शन को बताया देशद्रोह, कहा-माननीयों की पेंशन हो बंद
Advertisement

जीतू पटवारी ने अग्निपथ पर हिंसक प्रदर्शन को बताया देशद्रोह, कहा-माननीयों की पेंशन हो बंद

अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने अग्निपथ पर हिंसक प्रदर्शन को देशद्रोह बताया है. जीतू पटवारी का यह बयान चर्चा में बना हुआ है. 

जीतू पटवारी ने अग्निपथ पर हिंसक प्रदर्शन को बताया देशद्रोह, कहा-माननीयों की पेंशन हो बंद

भोपाल। अपने बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के तेजतर्रार विधायक जीतू पटवारी ने अग्निपथ योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इस योजना को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन को देश द्रोह बताया है. जबकि विधायकों और सांसदों की पेंशन को लेकर भी उन्होंने बड़ी बात कही है. जिससे उनके इस बयान की चर्चा जमकर हो रही है. 

बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला, कई राज्यों में सरकारी संपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचाया गया. सबसे ज्यादा नुकसान रेलवे को हुआ है. जीतू पटवारी ने कहा कि इस तरह का हिंसक प्रदर्शन देशद्रोह है. इसलिए इस तरह के प्रदर्शन का सही नहीं है. हालांकि उनका कहना है कि केंद्र सरकार को इस तरह की योजना लाने से पहले रानजीतिक दलों से एक बार विचार विमर्श जरूर करना चाहिए था. 

विधायक-सांसदों की बंद हो पेंशन 
जीतू पटवारी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सैनिकों की पेंशन बंद नहीं होनी चाहिए, अगर पेंशन का इतना ही बोझ बढ़ रहा है तो सबसे पहले विधायक-सांसदों और दूसरे सभी माननीयों की पेंशन बंद होनी चाहिए. क्योंकि इनकी पेंशन पर लाखों रुपए खर्च हो रहे हैं. इसलिए पेशकश करना चाहता हूं कि यदि पेंशन बंद करना है तो पहले हमारी और सभी नेताओं की पेंशन बंद की जाए. क्योंकि पूर्व मंत्री और विधायक लाखों बड़ी संख्या में पेंशन ले रहे हैं. 

हालांकि इस दौरान जीतू पटवारी ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि यह योजना लागू होने से युवाओं का नुकसान होगा, क्योंकि संविदा पर सैनिक! सुनने में ही बुरा लगता है. इसलिए इस योजना के पहले केंद्र सरकार को विचार करना चाहिए था. 

ये भी पढ़ेंः सतना के मतदान केंद्र पर हंगामा, प्रत्याशियों ने पीठासीन अधिकारी को बाहर निकाला 

Trending news