मृत और दलबदलू नेता को कांग्रेस ने दिया पद, लिस्ट जारी होने के बाद हुई किरकिरी
Advertisement

मृत और दलबदलू नेता को कांग्रेस ने दिया पद, लिस्ट जारी होने के बाद हुई किरकिरी

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर चर्चा में है. इस बार चर्चा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रदेश कांग्रेस की पिछड़ा विभाग की सूची को लेकर है.

फाइल फोटो

संजय लोहानी/सतना: मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर चर्चा में है. इस बार चर्चा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रदेश कांग्रेस की पिछड़ा विभाग की सूची को लेकर है. इस बार कांग्रेस पार्टी ने एक जमीनी कांग्रेस नेता जिसकी मृत्यु हो चुकी और दूसरा कांग्रेस नेता जो पार्टी बदल चुका है, दोनों को पदाधिकारी घोषित कर दिया गया है. जिससे कांग्रेस पार्टी की जमकर किरकिरी हो रही है. वहीं भाजपा जमकर चुटकी ले रही है.

दरअसल ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग विभाग ने मध्यप्रदेश के पिछड़ा वर्ग विभाग के पदाधिकारियों की सूची 27 तारीख को जारी की थी. जिसे आज सतना विधायक और पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धार्थ कुशवाहा ने अपने फेसबुक पेज में पोस्ट कर सभी पदाधिकरियों को शुभकामनाएं भी दे दी. लेकिन सूची जारी होते ही बवाल मच गया.

Indore Temple Collapse: मंदिर हादसे में निगम ने झाड़ा पल्ला, 2 महीने पहले जारी किया था ये आदेश

मृत और पार्टी छोड़ चुके नेता शामिल
इस सूची में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग ने मृत हो चुके नेता को पद दे दिया. सतना जिले के गुलाब सोनी जिनका निधन फरवरी में हो चुका है, उन्हें भी ओबीसी स्टेट कॉर्डिनेटर बना दिया. गुलाब सोनी सतना जिले में कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के शहर अध्यक्ष हुआ करते थे. इसी तरह कांग्रेस छोड़ बसपा ज्वाइन कर चुके गेंदलाल भाई पटेल को भी स्टेट कॉर्डिनेटर का जिम्मा दे दिया. गेंदलाल भाई पटेल ने महापौर चुनाव के समय टिकट न मिलने से नाराज होकर बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर ली थी. अब कांग्रेस इस बड़ी चूक में अपने बहाने बनाती नजर आ रही है. जबकि भाजपा कह रही है कि अब कांग्रेस के पास पदाधिकारी बनाने के लिए भी लोग नहीं है .

कांग्रेस पार्टी काफी समय पहले छोड़ दी
कांग्रेस पार्टी से करीब 10 महीने पहले बगावत कर बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम चुके नेता गेंदलाल पटेल ने भी चुटकी लेते हुए कहा कि वर्तमान में जो कांग्रेस पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष और सतना विधायक है. जब कांग्रेस ने उनको महापौर की टिकट दे दी थी, तब मैंने कांग्रेस छोड़ दी थी. अब कांग्रेस की यह कोई साजिश है तो वह सफल नहीं होगी. मैं बहुजन कार्यकर्ता ही रहूंगा.

किसकी हुई चूक
कांग्रेस इस बड़ी चूक के बाद कांग्रेस बैक फुट में नजर आ रही है. अब वह इस मामले में सफाई दी रही है कि यह सूची बहुत पहले दिल्ली अप्रूवल के लिए गयी थी. तब ये दोनों कांग्रेस में ही थे. सूची लेट फाइनल होने की वजह से ऐसा हुआ है. हालांकि अब यह कांग्रेस पार्टी को समझना होगा कि चूक कहां हुई है. यह स्थानीय नेताओं को चूक है या बड़े नेताओं की.

Trending news