Mahatma Gandhi: गांधी के नाम पर BJP-कांग्रेस में ठनी, विकास यात्रा में विवादित कविता पढ़े जाने पर तकरार
Advertisement

Mahatma Gandhi: गांधी के नाम पर BJP-कांग्रेस में ठनी, विकास यात्रा में विवादित कविता पढ़े जाने पर तकरार

Politics on Controversial Poem On Mahatma Gandhi: भाजपा की विकास यात्रा के दौरान एक बच्चे द्वारा बीजेपी विधायक की मौजूदगी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक कविता पढ़ी गई. जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है.

Mahatma Gandhi

Mahatma Gandhi Controversial Poem Vivad:राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father of the Nation Mahatma Gandhi) को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति गरमा गई है.कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी राष्ट्रपिता का अपमान करने के लिए विकास यात्रा निकाल रही है. सरकारी खर्चे पर विकास यात्राएं सिर्फ और सिर्फ देश के इतिहास की गलत जानकारी देने के लिए, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने के लिए निकाल रही है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के वार पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने गांधी के विचारों की हत्या की है.

विकास यात्रा में बापू राष्ट्रपिता का अपमान करने वाली कविता पढ़ी गई हैं
दरअसल एमपी के सिवनी में चल रही विकास यात्रा में राष्ट्रपिता का अपमान करने वाली कविता पढ़ी गई हैं.उस कार्यक्रम में मौजूद भाजपा विधायक व अन्य पदाधिकारियों ने तालियां बजाईं. भारतीय जनता पार्टी की यह राजनीति निंदनीय है. इस अनर्गल प्रचार से देश का इतिहास नहीं बदला जा सकता, भाजपा बौखला गई है, इसलिए विकास यात्रा पर सरकारी धन खर्च कर गलत इतिहास पढ़ा रही है.

कांग्रेस ने गांधी के विचारों की हत्या की: बीजेपी
वहीं बीजेपी ने पूरे मामले को लेकर सफाई देते हुए कहा बीजेपी ने कहा कि गांधी जी हमारे लिए विचार , बच्चे ने गीत गाया है. विधायक ने कुछ नहीं कहा है.विधायक उस मंच पर हैं तो उनका क्या दोष, कांग्रेस फिजूल की बातें करती है. कांग्रेस ने गांधी के विचारों की हत्या की, पूरे देश में दंगे कराए उनके सपनों को साकार नहीं होने दिया.इसमें विधायक का कोई दोष नही है. गौरतलब है कि बीजेपी की विकास यात्रा सोमवार से शुरू हुई. बता दें कि विकास यात्रा के दौरान सिवनी में एक कार्यक्रम में कथित तौर पर महात्मा गांधी को लेकर विवादित कविता पढ़ी गई थी.इस दौरान सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन समेत कई भाजपा नेता मौजूद रहे. 

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी (भोपाल)

Trending news