Cold Weather Alert: MP में 24 घंटे में बढ़ सकती है सर्दी, छत्तीसगढ़ में शुरू हुई शीतलहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1490479

Cold Weather Alert: MP में 24 घंटे में बढ़ सकती है सर्दी, छत्तीसगढ़ में शुरू हुई शीतलहर

छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट का दौर जारी है. उत्तर की ओर से ठंडी और शुष्क हवा के आने से प्रदेश के कई जिलों के तापमान में गिरावट देखने को मिली है. जिसकी वजह से सरगुजा संभाग में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों में तीन डिग्री तक पारा गिर सकता है.

Cold Weather Alert: MP में 24 घंटे में बढ़ सकती है सर्दी, छत्तीसगढ़ में शुरू हुई शीतलहर

भोपाल/रायपुर: छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट का दौर जारी है. उत्तर की ओर से ठंडी और शुष्क हवा के आने से प्रदेश के कई जिलों के तापमान में गिरावट देखने को मिली है. जिसकी वजह से सरगुजा संभाग में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिनों में तीन डिग्री तक पारा गिर सकता है. जिसकी वजह से प्रदेश में एकबार फिर ठंड बढ़ने लगेगी. 

गिरेगा तापमान
छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (CG Weather Forecast) की मानें तो अगले 48 घंटे में रविवार तक पूरे प्रदेश में रात का तापमान 3 से 4 डिग्री तक गिरेगा. वहीं अनुमान के मुताबिक रायपुर में तापमान 15 डिग्री तक पहुंच सकता है. वहीं पूरे प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की कमी के आसार हैं.

Weather Update: मध्यप्रदेश में फिर बढ़ेगी सर्दी, छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट

यहां सबसे ज्यादा ठंड
सबसे कम तापमान जशपुर जिले के डूमरबहर में 6.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. वहीं रायपुर में 18 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. जबकि बिलासपुर में 14.2, पेण्ड्रारोड में 11.3, अंबिकापुर में 8.6, जगदलपुर में 17.5, दुर्ग में 14.4 और राजनांदगांव में 17 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापान रिकॉर्ड किया गया.

मध्यप्रदेश में भी गिरेगा तापमान
गौरतलब है कि एमपी में अब तक ठंड का जोर शुरू नहीं हुआ है, लेकिन बादल छटते ही रात का पारा नीचे आने लगा है. शनिवार रात कई इलाकों में न्यूनतम तापमान तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया है. नौगांव सबसे ज्यादा ठंडा रहा. यहां का तापमान 6 डिग्री रहा. वहीं रीवा, ग्वालियर, खजुराहो, जबलपुर, सतना दतिया, पचमढ़ी की रात सबसे सर्द रही.

शीतलहर के आसार
मौसम विभाग के अनुसार 18 से 19 दिसंबर के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है. इससे एक बार तापमान में बढ़ोतरी होगी, हालांकि ज्यादा उतार चढ़ाव नहीं होगा. दिसंबर के अंत तक ठंड बढ़ेगी. 

Trending news