बारिश के बाद बेडरूम में घुसा कोबरा सांप, परिवार को बना लिया बंधक, जानिए फिर क्या हुआ
Advertisement

बारिश के बाद बेडरूम में घुसा कोबरा सांप, परिवार को बना लिया बंधक, जानिए फिर क्या हुआ

कोरबा में एक परिवार पर उस समय परेशान हो गया, जब बारिश के बाद कोबरा सांप घर में घुस आया. कोबरा सांप को देख पूरा परिवार घर की रैक (सीमेंट की बनी अलमारी) पर चढ़ गया. ंपरिवार घंटों तक वहां बैठा रहा.

बारिश के बाद बेडरूम में घुसा कोबरा सांप, परिवार को बना लिया बंधक, जानिए फिर क्या हुआ

नीलम दास पडवार/कोरबा: छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों सहित कोरबा में मौसम का मिज़ाज़ बिगड़ने से हुई बारिश की वजह से एक बार फिर जमीन पर रेंगने वाले सांप दिखने लगे हैं. जिनका सामना इंसानों से अक्सर हो रहा है. ऐसा ही रविवार को कोरबा (korba) के दादरखुर्द के एक घर में हुआ. जहां अचानक कोबरा घर में घुस आया. जिसके घर वालों को ही बंधक बना लिया.

दरअसल सांप (Cobra snake) घर की चौखट के पास फन फैलाए खड़ा था. जिसे देखते ही परिवार के लोग सहम गए और जान बचाने के लिए घर में सामान रखने के लिए बनाए रैक (सीमेंट की अलमारी) पर चढ़ गए. इसी रैक पर डरे-सहमे परिवार घंटों बैठा रहा. जब पड़ोसियों की मदद से स्नेक रेस्क्यू टीम को घटना की सूचना मिली तो मौका स्थल पर पहुंचकर कोबरा को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया. कोबरा के रेस्क्यू के बाद परिवार वालों ने राहत की सांस ली.

देखिए VIDEO

घर में अचानक घुसा कोबरा
बता दें कि सरस्वती यादव का परिवार कहीं बाहर से मजदूरी के लिए कोरबा आया हुआ था. जिन्होंने सुबह ही किराये का मकान लिया था. पर उन्हें क्या मालूम था सुबह जिस घर को उन्होंने अपना आशियाना बनाया है, वहां कोबरा आ जाएगा. लेकिन ऐसा हो गया जब शाम को मौसम में आये बदलाव की वजह से तेज आंधी और बिजली की चमक के साथ बारिश हुई. तो बारिश तो कुछ समय में शांत हो गयी लेकिन बारिश रुकने के कुछ देर बाद ही सरस्वती यादव द्वारा लिए गए किराए के मकान में जब वे लोग खाना बनाने की तैयारी कर रहे थे तब अचानक कोबरा सांप घुस आया और घर की चौखट पर फन फैलाए बैठ गया. 

सीमेंट की अलमारी पर चढ़ा परिवार
जब उन लोगों की नज़र कोबरा पर पड़ी तो परिवार की जान अटक गई और डरा-सहमा पूरा परिवार भाग कर एक कमरे के एक किनारे बनी सीमेंट की अलमारी पर बैठ गए. इस दौरान कोबरा चौखट पर ही फन फैलाए बैठा रहा. कोबरा के चौखट में ही बैठे रहने से परिवार घंटों बंधकों की तरह रैक पर दुबके रहे. जब पड़ोसियों को इस बात का पता चला तो उन्होंने इसकी जानकारी स्नेक रेस्क्यू टीम को दिया.

रेस्क्यू कर पकड़ा सांप
सूचना मिलने पर स्नेक रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. जिनको देखकर डरी सहमी महिला फूट-फूट कर रोने लगीं और बचा लेने की गुहार लगाने लगी. डरे-सहमे लोगों को समझाने के बाद कोबरा का सुरक्षित रेस्क्यू कर उसे डिब्बे में बंद किया गया. थोड़ी देर बाद कोबरा को जंगल में छोड़ दिया गया. कोबरा के रेस्क्यू के बाद घंटों दहशत में रहे परिवार वालों ने राहत भरी सांस ली और स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी का धन्यवाद दिया.

घर खाली कर गया परिवार
बता दें कि एक घण्टे के दहशत भरे पल की वजह से सरस्वती यादव और उसके परिवार के अन्य सदस्यों के दिमाग़ में इतना डर भर गया कि सुबह किराए पर लिये घर को कोबरा के रेस्क्यू के कुछ मिनटों बाद ही ख़ाली कर दिया गया और वो अन्य जगह चले गए.

Trending news