बारिश बनी आफत, रेस्क्यू ऑपरेशन की सीएम शिवराज खुद ले रहें जानकारी, हेलीकाप्टर से लोगों को निकाला जा रहा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1315197

बारिश बनी आफत, रेस्क्यू ऑपरेशन की सीएम शिवराज खुद ले रहें जानकारी, हेलीकाप्टर से लोगों को निकाला जा रहा

Madhya Pradesh Floods: मध्य प्रदेश में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाके के जिला कलेक्टर से बात कर बाढ़ में फंसे लोगों को शाम तक रेस्क्यू करने के निर्देश दिए हैं.

 बारिश बनी आफत, रेस्क्यू ऑपरेशन की सीएम शिवराज खुद ले रहें जानकारी, हेलीकाप्टर से लोगों को निकाला जा रहा

भोपालः मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से लोगों के जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. नदी का जलस्तर बढ़ने से प्रदेश के निचली बस्तियों में पानी भर गया है. बाढ़ प्रभावित गांवो को चिन्हित कर लगातार रेस्क्यू किया ऑपरेशन जारी है. एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीम प्रभावित इलाकों में मौजूद है, जिला प्रशासन और होमगार्ड के जवान भी बोट के द्वारा रेस्क्यू में लगे हुए हैं. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि अतिवृष्टि और प्रभावित क्षेत्रों में फंसे लोगों को शाम से पहले रेस्क्यू करें.

समुचित व्यवस्थाओं के निर्देश
बाढ़ में फंसे लोगों को एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू कर रही है. लोगों को राहत कैंप में पहुंचाने के लिए बोट के साथ हेलीकाप्टर की भी मदद ली जा रही है. वहीं अति वृष्टि प्रभावित इलाकों में फूड पैकेट बाटने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही राहत कैंप में भोजन इत्यादि की व्यवस्थाओं के निर्देश दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री ले रहें जानकारी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित इलाकों की जानकारी ले रहे हैं. मुख्यमत्री ने  विदिशा, रायसेन, राजगढ़ कलेक्टर से विस्तृत बात करते हुए, प्रत्येक गांव जहां पानी है और जो राहत कैंप बनाए हैं, उसकी पूरी जानकारी ले रहे हैं. वहीं गुना जिला प्रशासन और ग्वालियर कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर गुना और आस पास के प्रभावित क्षेत्रों की जानकारी ली है. साथ ही उन्होंने विदिशा में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं. 

बिजली कर्मचारियों को दिया धन्यवाद
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विषम परिस्थितियों में पूरी रात बिजली आपूर्ति बहाल करने में जुटे रहे बिजली कर्मचारियों, सड़कों पर पड़े पेड़ों को हटाने में, अवरुद्ध मार्गो को ठीक करने में जुटे रहे नगर निगम के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया. वहीं अतिवृष्टि से हुए फसल नुकसान, सड़क, पुलिया सहित अन्य नुकसान की जानकारी शीघ्र मुख्यमंत्री कार्यालय को देने के निर्देश दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री ने की बैठक
बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बैठक की गई. बैठक में मंत्री विश्वास सारंग, सीएस, डीजीपी, एसीएस राजौरा, एसएन मिश्रा, पीएस मुख्यमंत्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे. भोपाल की स्थिति की जानकारी जिला प्रशासन और मंत्री विश्वास सारंग द्वारा दी गई. 

लोगों को दिए गए सतर्क रहने के निर्देश
अधिकारियों ने बताया कि नर्मदा नदी में अब जल स्तर स्थिर हो रहा है. बेतवा नदी में भी तेजी से जल स्तर सामान्य हो रहा है. वहीं चंबल, पार्वती और सिंध नदी में पानी के बढ़ रहे संभावित स्तर को लेकर भिंड मुरैना श्योपुर को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः Chambal River: मंदसौर में 5 इंच से ज्यादा बारिश, गांधीसागर बांध के खोले गए 18 गेट

Trending news