Kuno National Park में गूंजी नन्ही किलकारियां! सियाया ने 4 शावकों को दिया जन्म,CM शिवराज ने दी बधाई
Advertisement

Kuno National Park में गूंजी नन्ही किलकारियां! सियाया ने 4 शावकों को दिया जन्म,CM शिवराज ने दी बधाई

Kuno Siaya has given birth to 4 cubs: कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से आई मादा सियाया के 4 शावकों को जन्म देने पर सीएम शिवराज ने दी बधाई.

Kuno National Park

प्रिया पांडे/भोपाल: कूनो नेशनल पार्क से खुशखबरी सामने आई है. कूनो नेशनल पार्क में नन्ही किलकारियां गूंजी हैं . जिस पर सीएम शिवराज ने बधाई दी है. सीएम शिवराज ने ट्वीट कर टीम को बधाई दी है. बता दें कि मादा सियाया ने 4 शावकों को जन्म दिया है. सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी प्रेरणा और प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया. सीएम ने मध्यप्रदेश के लोगों को भी चार शावकों के जन्म पर बधाई दी.

मध्यप्रदेशवासी हर्षित एवं आनंदित है: सीएम शिवराज
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर सीएम शिवराज ने लिखा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपकी प्रेरणा और सफल प्रयासों से चीता की सुखद वापसी भारत में हुई है.मध्यप्रदेश चीता स्टेट बना है. आज कूनो नेशनल पार्क में चीता परिवार में चार नये शावकों के आगमन से हम समस्त मध्यप्रदेशवासी हर्षित एवं आनंदित है. यह हमारे लिए अत्यंत आनंददायी है कि कूनो में चीता परिवार बढ़ रहा है. वन विभाग, कूनो नेशनल पार्क, स्थानीय प्रशासन के सफल प्रबंधन से सुखद परिणाम मिले हैं. मैं वन विभाग की पूरी टीम को बधाई देता हूं, जिनकी देख रेख में भारत में चीता प्रोजेक्ट सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है.' 

Kuno Sasha Died: कूनो नेशनल पार्क से सामने आई बुरी खबर! नामीबिया से आई मादा चीता साशा की हुई मौत

कूनो नेशनल पार्क में 23 चीते हो गए हैं
आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर के महीने में कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से आठ चीते लाए गए थे और पिछले महीने, दक्षिण अफ्रीका से बारह और चीते आए. जिससे कूनो के पार्क में चीतों की संख्या बढ़कर 20 हो गई थी, लेकिन सोमवार को ही एक मादा चीता की मौत हो गई थी. अब 4 शावकों के जन्म के बाद कूनो नेशनल पार्क में 23 चीते हो गए हैं. गौरतलब है कि भारत में अंतिम चीता वर्तमान छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में 1947 में मरा था और चीता को 1952 में भारत में विलुप्त घोषित किया गया था.

Trending news