MP News: हरिहर तीर्थ में बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी परशुराम मूर्ति, ब्राह्मण वर्ग को साधने में जुटे CM शिवराज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1734374

MP News: हरिहर तीर्थ में बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी परशुराम मूर्ति, ब्राह्मण वर्ग को साधने में जुटे CM शिवराज

CM शिवराज सिंह चौहान आज कटनी के विजयराघवगढ़ स्थित हरिहर तीर्थ धाम में दुनिया की सबसे बड़ी भगवान परशुराम की मूर्ति का भूमिपूजन करेंगे. 

MP News: हरिहर तीर्थ में बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी परशुराम मूर्ति, ब्राह्मण वर्ग को साधने में जुटे CM शिवराज

कटनी/नितिन चावरे: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब शिवराज सरकार ने प्रदेश में ब्राह्मण वर्ग पर फोकस करना शुरू कर दिया है. राज्य की महिलाओं, युवाओं, आदिवासियों, राजपूतों के बाद अब ब्राह्मण वर्ग को बड़ी सौगात मिलने वाली है. CM शिवराज आज कटनी जिले के विजयराघवगढ़ स्थित हरिहर तीर्थ धाम में विश्व की सबसे बड़ी भगवान परशुराम की मूर्ति के लिए भूमि पूजन करेंगे. इस दौरान कई साधु-संत और मंत्री मौके पर मौजूद रहेंगे. 

108 फीट ऊंची मूर्ति
विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक ने बताया कि हरिहर तीर्थ में 108 फीट की भगवान परशुराम की अष्टधातु से निर्मित मूर्ति की स्थापना की जाएगी, जो विश्व की सबसे बड़ी भगवान परशुराम की मूर्ति है. भूमि पूजन के मौके पर देश के कई जाने-माने साधु और संत शामिल होंगे. इसके अलावा मौके पर BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, कटनी के प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा सहित कई नेता भी शामिल होंगे. 

निकाली जाएगी विशाल कलश यात्रा
आज भूमिपूजन के मौके पर  51 हजार कलशों के साथ विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी. इसके जरिए भूमिपूजन होगा. साथ ही तीन दिवसीय राम कथा का आयोजन किया जाएगा, जिसे जगत गुरु रामभद्राचार्य सुनाएंगे.

ये भी पढ़ें- MP News: महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, 21 साल की उम्र से हर महीने मिलेंगे 3 हजार रुपए!

ये साधु-संत होंगे शामिल
भूमि पूजन और राम कथा के दौरान जगदगुरु रामभद्राचार्य, स्वामी अवधेशानंद गिरी, दीदी साध्वी ऋतंबरा, महामंडलेश्वर कैलाशनंद गिरी, जितेंद्रनंद सरस्वती, राजेश्वरानंद महाराज, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी मौजूद रहेंगे. इस मौके पर सत्य सनातन संस्कृति धर्म सभा के रूप में 13 जून को संतों के बीच विमर्श शास्त्रार्थ भी आयोजित होगा, जिसका संचालन आशुतोष राणा करेंगे. 

बता दें कि इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य की शिवराज सरकार हर वर्ग को पूरी तरह से खुश कर साधने में जुटी हुई है. हाल ही में CM शिवरज ने ब्राह्मण महाकुंभ में भगवान परशुराम जयंती के दिन मध्यप्रदेश में सरकारी छुट्‌टी  का एलान किया था. इसके अलावा किरार धाकड़ सम्‍मेलन में शामिल होकर उनकी मांगों भी मान ली थी. जनवरी में राजपूतों के लिए भी कई फैसले लिए थे. इससे साफ हो रहा है कि शिवराज सरकार किसी भी वर्ग को नाखुश नहीं करना चाहता है.

Trending news