MP Cabinet Expansion के तुरंत बाद CM मोहन यादव ने बुलाई बैठक, क्या आज हो जाएगा मंत्रियों के विभागों का ऐलान?
Advertisement

MP Cabinet Expansion के तुरंत बाद CM मोहन यादव ने बुलाई बैठक, क्या आज हो जाएगा मंत्रियों के विभागों का ऐलान?

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार होने के अगले ही दिन CM मोहन यादव ने पहली कैबिनेट मीटिंग बुलाई है. मंगलवार को होने वाली इस मीटिंग में नवनियुक्त मंत्रियों के विभागों को लेकर चर्चा और ऐलान की संभावना है.

MP Cabinet Expansion के तुरंत बाद CM मोहन यादव ने बुलाई बैठक, क्या आज हो जाएगा मंत्रियों के विभागों का ऐलान?

CM Mohan Yadav Cabinet Meeting Today: MP के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद एक्शन मोड में आ गए हैं. सोमवार को मंत्रियों का शपथ ग्रहण होने के तुरंत बाद आज मंगलवार को उन्होंने कैबिनेट की पहली मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में वे सभी नवनियुक्त मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे. संभावना है कि इस बैठक के बाद आज ही मंत्रियों के विभागों का ऐलान हो सकता है. 

CM मोहन यादव कैबिनेट की पहली मीटिंग आज
मध्य प्रदेश में कैबिनेट का गठन हो गया है. सोमवार को प्रदेश में 28 विधायकों द्वारा मंत्री पद की शपथ लेने के बाद आज मंगलवार को CM मोहन यादव ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक बुलाई है. सुबह 11 बजे मंत्रालय में होने वाली इस मीटिंग में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव राज्य के विकास को लेकर सभी नवनियुक्त मंत्रियों से चर्चा करेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में  मंत्रियों के विभागों को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

आज हो सकता है मंत्रियों के विभागों का ऐलान
इस मीटिंग में सभी मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर चर्चा की संभावना है. इसके अलावा ये भी माना जा रहा है कि मीटिंग खत्म होने के बाद आज ही राज्य के सभी मंत्रियों के विभागों का ऐलान हो सकता है. 

MP में 28 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ 
सोमवार को मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का गठन हुआ. 18 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली. वहीं, दो डिप्टी CM और एक CM मिलाकर राज्य में अब कुल 31 मंत्री हो गए हैं. यानी MP कैबिनेट में वर्तमान में CM डॉ. मोहन यादव समेत 31 मंत्री हैं. इस मंत्रिमंडल में 15 ऐसे विधायक हैं, जो पहली बार मंत्री बने हैं. इनमें प्रहलाद पटेल, राव उदय प्रताप, संपतिया उइके, नागर सिंह चौहान, चैतन्य कश्यप, राजेश शुक्ला, लखन पटेल, कृष्णा गौर, धर्मेंद्र लोधी, दिलीप जयसवाल, गौतम टेटवाल, नरेंद्र शिवाजी पटेल, प्रतिभा बागरी, दिलीप अहिरवार और  राधा सिंह का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें-  MP Weather News: एमपी के इन जिलों में IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ में क्या सितम ढाएगी सर्दी?

इस कैबिनेट में 5 महिला मंत्री भी हैं, जिनके नाम प्रतिमा बागरी, कृष्णा गौर, संपतिया उइके, निर्मला भूरिया और राधा सिंह हैं. वहीं, अगर जातिगत समीकरण की बात करें तो 28 मंत्रियों में 12 OBC, सामान्य 7, SC 4 और ST के 5 मंत्री हैं. 

इनपुट- भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news