छिन्दवाड़ा, जबलपुर, मण्डला ट्रेन का हुआ शुभारंभ, कांग्रेस-बीजेपी में मची क्रेडिट लेने की होड़
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1666177

छिन्दवाड़ा, जबलपुर, मण्डला ट्रेन का हुआ शुभारंभ, कांग्रेस-बीजेपी में मची क्रेडिट लेने की होड़

Chhindwara Jabalpur Rewa Narrowgauge Train Started: आज 24 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, महापौर विक्रम अहके ने हरी झंडी हरी झडी दिखाकर छिन्दवाड़ा, जबलपुर, मण्डला ट्रेन का शुभारंभ किया. इस दौरान रेलवे स्टेशन पर भाजपा और क्रांग्रेस आमने-सामने हो गई. 

छिन्दवाड़ा, जबलपुर, मण्डला ट्रेन का हुआ शुभारंभ, कांग्रेस-बीजेपी में मची क्रेडिट लेने की होड़

 सचिन गुप्ता/छिंदवाड़ाः पिछले 111 साल तक चलने वाले छिन्दवाड़ा, जबलपुर, मण्डला नेरोगेज ट्रेन 2015 में बंद हई थी. छिंदवाड़ा (Chhindwara) से नैनपुर (Nainpur) मंडला जबलपुर(Jabalpur) तक नैरोगेज यानी छोटी लाइन यात्री को सफर कराने वाली नैरोगेज ट्रेन (narrowauge train) 8 साल बाद आज फिर से शुरू कर दी गई.  केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन, महापौर विक्रम अहके ने छिंदवाड़ा से नैनपुर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान ट्रैन को हर हरी झंडी दिखाने के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों ही आमने-सामने हो गए.

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोप
दरअसल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे छिंदवाड़ा- नैनपुर- मंडला फोर्ट आमान परिवर्तन परियोजना के अंतर्गत छिंदवाड़ा- नैनपुर खंड के आमान परिवर्तन का शिलान्यास छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन पर 23 अप्रैल 2011 को तत्कालीन केंद्रीय मंत्री शहरी विकास मंत्रालय भारत सरकार कमलनाथ वाह केंद्रीय मंत्री जनजाति कार्य मंत्रालय भारत सरकार कांतिलाल भूरिया के द्वारा किया गया था. कांग्रेस ने इस शिलान्यास का फोटो दिखाते हुए कहा कि यह परियोजना तत्कालीन केंद्रीय शहरी विकास मंत्री कमलनाथ की सौगात है. फिर भाजपा इसका श्रेय लेने के लिए क्यों आतुर हो रही है. कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा किसी और के पकाए हुए खाने और थाली पर अपना अधिकार जमाने की आदी हो चुकी है. 

4 दिन चलेगी रीवा इतवारी ट्रेन
रेल मंत्रालय ने छिंदवाड़ा से नैनपुर ट्रेन चलाई जाने का टाइम शेड्यूल 26 जुलाई 2022 को जारी किया था. जिसके अनुसार छिंदवाड़ा और नैनपुर से तो ट्रेनें चलना है कुल 12 डिब्बों की इस ट्रेन में 7 स्टेशन और 12 पैसेंजर हॉल्ट रखे गए हैं. वहीं इतवारी रीवा ट्रेन सप्ताह में 4 दिन चलेगी, जो नागपुर के इतवारी से छिंदवाड़ा, नैनपुर, जबलपुर होते हुए भी रीवा तक चलेगी. इस ट्रेन से चलने से मैहर का सफर भी आसान होगा. रेलवे की ओर से यह ट्रेन नागपुर के इतवारी से बुधवार,शुक्रवार, शनिवार, सोमवार इसी प्रकार रीवा से मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी.

ये भी पढ़ेंः 8 साल बाद फिर शुरू होगी छिंदवाड़ा जबलपुर रीवा नैरोगेज ट्रेन, सप्ताह में 4 दिन चलेगी रीवा इतवारी ट्रेन

Trending news