MP का अजब-गजब बिजली विभाग! बिल नहीं चुकाने पर की भैंसों की कुर्की; भड़के ऊर्जा मंत्री, CM ने कही ये बात
Advertisement

MP का अजब-गजब बिजली विभाग! बिल नहीं चुकाने पर की भैंसों की कुर्की; भड़के ऊर्जा मंत्री, CM ने कही ये बात

MP News: मध्य प्रदेश में बिजली विभाग का अजीब कारनामा सामने आया है. यहां बिजली बिल की वसूली न होने पर विभाग के अधिकारियों किसान के भैंस की कुर्की (Buffalo Kurki In Sagar) कर दी. इसे लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भड़क गए हैं. वहीं सीएम शिवराज सिंह ने भी कार्रवाई के कड़े निर्देश दिए हैं.

MP का अजब-गजब बिजली विभाग! बिल नहीं चुकाने पर की भैंसों की कुर्की; भड़के ऊर्जा मंत्री, CM ने कही ये बात

MP News: भोपाल। मध्यप्रदेश में कुर्की का दौर फिर से वापस आ गया है. बीजेपी जिस पुरानी कुर्की का जिक्र करके कांग्रेस सरकार को कोसती है. आज मध्यप्रदेश के सागर में वही भैंस कुर्की (Buffalo Kurki In Sagar) की तस्वीरें देखने को मिलने लगी हैं. चुनावी साल में यह कुर्की कांसेप्ट सरकार को भारी पड़ सकता है. ऐसे में प्रदेश में सामने आए मामले को लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने नाराजगी जताई है.

भड़के ऊर्जा मंत्री
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा बिजली विभाग के कर्मचारियों की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मामले को अमानवीय बताते हुए उन्होंने कहा कि सागर वाले मामले में हमने 2 आउट सोर्स और 2 नियमित कुल 4 कर्मचारियों को निलंबित किया है. जबकि 1 विभाग के सीनियर अधिकारी को नोटिस जारी किया है. मंत्री ने कहा मैंने प्रमुख सचिव को सख्त निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कुर्की की तस्वीरें सामने नहीं आना चाहिए नहीं.

PM Kisan Yojana: 14वीं किस्त से पहले बुरी खबर! इन किसानों से वसूली जाएगी सम्मान निधि

सागर में बिजली विभाग की गुंडागर्दी
सागर जिले की पूना बाई के घर में बहू के नाम पर 19 हजार रुपये का बिजली बिल बकाया होने पर बिजली विभाग कुर्की करने पहुंचा. पूना बाई ने समझाया तो बिजली विभाग नहीं माना और गुंडागर्दी पर आमदा हो गया. घर का सामान निकाल कर ले जाने लगे. पूना बाई ने रोकने की कोशिश की बावजूद इसके विभाग के कर्मचारी नहीं माने और भैंस की कुर्की करा दी.

मालिक ने नहीं चुकाया बिल तो कीमत भैंस ने भुगती
ग्वालियर के कृष्णपाल ने नगर निगम का जल कर नहीं भरा तो नगर निगम के कर्मचारी दिनदहाड़े उनकी भैंस खोलकर ले गए. कृष्णपाल पर जलकर का एक लाख से ज्यादा बिल बकाया है. बिल चुकाने में देरी हुई तो नगर निगम का अमला पहुंचा और इनकी भैंस खोल कर ले गया.

Nag Nagin Romance: रेलवे ट्रैक पर चल रहा था नाग-नागिन का रोमांस तभी आ गई मालगाड़ी, फिर हुआ अचंभा! देखें वीडियो

मुख्यमंत्री ने दिए सख्त निर्देश
सागर के देवरी में विद्युत विभाग के कर्मचारियों कुर्की की घटना को लेकर सीएम शिवराज ने कड़ी कार्यवाई के निर्देश दिए हैं. महिला के साथ दुर्व्यहार करने वाले विद्युत विभाग के दो लाइन परिचारक को मुख्यमंत्री के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर डिपार्टमेंटल इंक्वायरी के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही दो आउटसोर्स कर्मचारियों को हटाया गया है. संवेदनहीनता से वीडियो बनाकर वायरल करने वाले के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई है.

Trending news