MP News: दिग्गी के गढ़ में VD की एंट्री से होगी BJP के इस अहम प्लान की शुरुआत, निशाने पर लोकसभा चुनाव
Advertisement

MP News: दिग्गी के गढ़ में VD की एंट्री से होगी BJP के इस अहम प्लान की शुरुआत, निशाने पर लोकसभा चुनाव

BJP Gaon Chalo Abhiyan in MP: मध्य प्रदेश में गुरुवार को BJP प्रदेशाध्यक्ष गांव चलो अभियान का आगाज करेंगे. इस अभियान की शुरुआत दिग्गी के गढ़ राघौगढ़ से हो रही है, जिसके कई सियासी मायने निकल रहे हैं. 

MP News: दिग्गी के गढ़ में VD की एंट्री से होगी BJP के इस अहम प्लान की शुरुआत, निशाने पर लोकसभा चुनाव

Gaon Chalo Abhiyan: देश भर में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिसात बिछ चुकी है. सभी पार्टियां पूरे दम-खम के साथ मैदान में एक्टिव हो गई हैं. इस बीच मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद BJP अब लोकसभा चुनाव में भी शानदार जीत के लिए फुल तैयारी में जुट गई है. अपने डिफिक्लट टास्क के लिए जाने जानी वाली BJP नए टास्क के साथ मैदान में उतर रही है. MP BJP प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा आज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ से गांव चलो अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं. इस अभियान के जरिए BJP नेता ग्रामीणों से संपर्क और उनके साथ संवाद करेंगे.

राघौगढ़ से होगी गांव चलो अभियान की शुरुआत
गुना जिले का राघौगढ़, जो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का गढ़ है. वहां से BJP गांव चलो अभियान की शुरुआत कर रही है. VD शर्मा राघौगढ़ के ग्राम आवन के बूथ नंबर 94,95 और 96 से अभियान की शुरुआत करेंगे. साथ ही यहां गांव में रात्रि विश्राम भी करेंगे. 

दिग्गी के गढ़ में BJP का 'डबल अटैक'
गुना जिले में BJP का डबल अटैक देखने को मिल रहा है. एक तरफ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अब तक गुना जिले से कई कांग्रेस नेताओं को BJP की सदस्यता दिला चुके हैं. वहीं, अब VD शर्मा दिग्गी के गढ़ राघौगढ़ में पार्टी के नेताओं में जोश भरकर संगठन को मजबूत करते नजए आएंगे. 

कांग्रेस के लिए बढ़ सकती है मुश्किल
इस शुरुआत से कांग्रेस के लिए मुश्किलें और बढ़ सकती हैं. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में राघौगढ़ विधानसभा सीट से दिग्गी के बेटे जयवर्धन सिंह चुनावी मैदान में थे. उनके सामने BJP ने हीरेंद्र सिंह बंटी बन्ना को खड़ा किया था. इस चुनाव में जयवर्धन सिंह ने जीत तो हासिल की, लेकिन जीत का अंतर करीब 4,505 वोट रहा. ऐसे में कहीं न कहीं दिग्गी का गढ़ होने के बावजूद यहां BJP की पकड़ मजबूत नजर आ रही है. 

ये भी पढ़ें- Harda Blast: हरदा में एक और बड़ा एक्शन, SP-कलेक्टर को हटाने के बाद यहां चला प्रशासन का डंडा

गांव चलो अभियान
ग्रामीण इलाकों में अपना वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए BJP देश भर में गांव चलो अभियान चला रही है. इसके तहत  पार्टी का हर छोटा-बड़ा नेता 24 घंटे का वक्त एक गांव में गुजारेगा. CM से लेकर हर सामान्य कार्यकर्ता गांव-गांव जाएगा. यहां लोगों से संपर्क और संवाद किया जाएगा. पार्टी नमो बूथ और मोदी बूथ के साथ हर बूथ पर 10% वोट शेयर बढ़ाने पर फोकस कर रही है. BJP का दावा है कि गांव चलो अभियान के जरिए पार्टी गांवों में अपने वोट प्रतिशत को 10 प्रतिशत तक बढ़ाएगी. पार्टी के 30 लाख कार्यकर्ता और नेता देशभर के 7 लाख गांवों और शहरी बूथों तक जाकर लोगों से संपर्क करेंगे. 

Trending news