Hailstorm in MP: किसानों के लिए राहत की खबर, ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का शिवराज सरकार कराएगी सर्वे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1598996

Hailstorm in MP: किसानों के लिए राहत की खबर, ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का शिवराज सरकार कराएगी सर्वे

  मध्‍य प्रदेश में अचानक आज मौसम (mp weather) ने करवट ली और फिर आंधी-तूफान के बाद प्रदेश के कई जिलों में बारिश और हवा के कारण मौसम में ठंडक आ गई है. कुछ जिलों में भारी ओले भी गिरे हैं. इस वजह से मौसम मे ठंडत तो घुल गई तो लेकिन किसानों को इसकी भारी कीमत उठानी पड़ गई है.

Hailstorm in MP: किसानों के लिए राहत की खबर, ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का शिवराज सरकार कराएगी सर्वे

आकाश द्विवेदी/भोपाल:  मध्‍य प्रदेश में अचानक आज मौसम (mp weather) ने करवट ली और फिर आंधी-तूफान के बाद प्रदेश के कई जिलों में बारिश और हवा के कारण मौसम में ठंडक आ गई है. कुछ जिलों में भारी ओले भी गिरे हैं. इस वजह से मौसम मे ठंडत तो घुल गई तो लेकिन किसानों को इसकी भारी कीमत उठानी पड़ गई है. कई जिलों में बे-मौसम बरसात किसानों पर आफत बनकर बरसी. जिसे फसलों को भारी नुकसान हुआ है. इसे लेकर सीएम शिवराज इसे देखते हुए सरकार ने सर्वे कराने का निर्णय लिया है.

शिवराज ने किया ट्वीट
सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के कुछ स्थानों में ओला वृष्टि की सूचना प्राप्त हुई है. मेरे किसान भाई-बहन चिंता न करें, मामा शिवराज आपके साथ है.  शीघ्र ही ओला वृष्टि से हुई फसलों के नुक़सान का सर्वे कराया जाएगा.

कमलनाथ ने की मुआवजे की मांग 
बेमौसम बारिश से कई जिलो के किसान की फसल खराब होने पर पूर्व सीएम कमलनाथ में तत्काल किसानों मुआवजा देने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अन्नदाता के मेहनत पर पानी फिर गया. बेमौसम बरसात ओर कई जिलो में हुई ओलावृष्टि से किसान की रवि की फसल खराब हो गई है.  पूर्व सीएम कमलनाथ ने मांग की है कि किसानों को अति शीघ्र राहत राशि वितरित करे सरकार.

उन्होंने लिखा कि प्रदेश में आज राजधानी भोपाल सहित उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, राजगढ़, विदिशा और छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में ओलावृष्टि हुई है. इससे बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान पहुंचने का अंदेशा है. मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से निवेदन करता हूं कि ओलावृष्टि से हुए नुकसान का तुरंत आकलन कराएं और पीड़ित किसानों को शीघ्र अति शीघ्र राहत राशि वितरित करायें.

Trending news