CG News: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! CM बघेल ने लाभार्थियों के खाते में भेजी बेरोजगारी भत्ता की राशि
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1719211

CG News: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! CM बघेल ने लाभार्थियों के खाते में भेजी बेरोजगारी भत्ता की राशि

CG Berojgari Bhatta Online: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यानी 31 मई को बेरोजगारी भत्ता की राशि का अंतरण किया. बेरोजगारी भत्ते के 1 लाख 5 हजार 395 हितग्राहियों को ऑनलाइन भेजी गई राशि.

CG News: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! CM बघेल ने लाभार्थियों के खाते में भेजी बेरोजगारी भत्ता की राशि

किशोर शिलेदार/राजनादगांव: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार केा बेरोजगारी भत्ता की राशि लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर की. बेरोजगारी भत्ता कार्यक्रम में प्रदेश भर से युवा जुटे थे. इस मौके पर भूपेश बघेल ने कहा कि उन्हें भत्ता बांटने में खुशी हो रही है, लेकिन इससे भी ज्यादा खुशी तब होगी जब हर हाथ में रोजगार दे पाउं.  योजना के तहत राजनादगांव जिले के कुल चार हजार पांच सौ बेरोजगार युवक युवतियों के खातों में बेरोजगारी भत्ता की राशि अनरण की गई.

लाभार्थियों ने सीएम का जताया आभार
जिला कार्यालय में मुख्यमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम में पहुंचे हितग्राही युवक युवतियों ने बताया कि, उन्हें मुख्यमंत्री ने जिस तरह से योजना के तहत मदद की है वह उनके लिए काफी मददगार सिद्ध हो रही है. हर महीने मिलने वाली बेरोजगारी भत्ता राशि 2500 रुपए मिलने से उनके लिए पढ़ाई कोचिंग और किताबे खरीदने के काम आ रही है. इन हितग्राहियों का कहना है कि घर के आर्थिक हालात ठीक नहीं होने की वजह से उनके लिए पढ़ाई करना मुश्किल हो रहा था. लेकिन बेरोजगारी भत्ता मिलने से उन्हे बड़ी राहत मिली है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में दिखा विश्व का सबसे छोटा हिरण, कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान के कैमरे में हुआ कैद

 

राजनादगांव के कलेक्टर डोमन सिंह ने बताया कि, जिले में अभी तक चार हजार पांच सौ युवक युवतियों को बेरोजगारी भत्ता की राशि उनके खातों में अंतरण की जा चुकी है. इनके से 109 हितग्राहियों को कौशल विकास केंद्रों में प्रशिक्षण देना भी आरंभ किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि अगले महीनो में हितग्राहियों की तादाद और बढ़ेगी. योजना के तहत 1701 हितग्राहियों को कौशल विकास प्रशिक्षण शुरू किया गया है.

 इससे पहले 17.50 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए थे
आज आयोजित कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद किया. इसके बाद डिजिटली रूप से 66 हजार 265 पात्र हितग्राहियों के खातों में 25 सौ रुपये ट्रांसफर किए. आज के आज ही सरकार ने एक योजना की राशि देने के लिए 17.50 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. 

 

 

 

Trending news