Bhopal Satpura Bhawan Fire: सतपुड़ा भवन में फिर भड़की आग, छठे फ्लोर से निकल रही लपटें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1735775

Bhopal Satpura Bhawan Fire: सतपुड़ा भवन में फिर भड़की आग, छठे फ्लोर से निकल रही लपटें

Bhopal News: भोपाल स्थित सतपुड़ भवन में मंगलवार सुबह एक बार फिर आग भड़क गई. सुबह-सुबह भवन के छठवें फ्लोर पर आग की लपटें नजर आईं. 

Bhopal Satpura Bhawan Fire: सतपुड़ा भवन में फिर भड़की आग, छठे फ्लोर से निकल रही लपटें

भोपाल/आकाश द्विवेदी: भोपाल के अरेरा हिल्स स्थित मध्य प्रदेश सरकार के सतपुड़ा भवन में सोमवार शाम को भड़की आग अब तक शांत नहीं हो पाई है. मंगलवार सुबह करीब 9 बजे एक बार फिर भवन के छठवें फ्लोर पर आग की लपटें नजर आईं. करीब 14 घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया था, लेकिन अब भी छठवें फ्लोर पर लपटें नजर आ रही हैं. 

सोमवार शाम लगी थी आग
सोमवार शाम करीब 4 बजे मध्य प्रदेश सरकार के दूसरे सबसे बड़े भवन सतपुड़ा भवन के तीसरे फ्लोर पर आग लगी थी. आग लगने का कारण एसी डक्ट में ब्लास्ट माना जा रहा है. भवन के तीसरे फ्लोर पर आदिम जाति कल्याण विभाग का दफ्तर है. आग इतनी भीषण लगी कि तीसरे फ्लोर से छठवें फ्लोर तक पहुंच गई. 

जांच के लिए कमेटी का गठन
इस मामले में जांच के लिए राज्य सरकार ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. वहीं, इस हादसे के बावजूद कई कर्मचारी मंगलवार को भी ऑफिस पहुंचे. कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें छुट्टी का कोई मैसेज नहीं है. इस वजह से ऑफिस पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि आग की वजह से अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. 

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां, सरकार ने इस कारण अचानक लिया फैसला

12 हजार फाइलें जलकर राख
सतपुड़ा भवन में लगी आग की वजह से करीब  12 हजार फाइल जलकर राख हो गई हैं.बताया जा रहा है कि तीसरे फ्लोर में बजट, हॅास्टल और प्रस्ताव से जुड़ी फाइलें थी. चौथे फ्लोर पर सीएम मॅानीटरिंग प्रकरण, जन शिकायत आयोग शाखा, परिवार कल्याण से जुड़ी फाइलें थी और छठवीं मंजिल पर स्वास्थ्य विभाग का रिकॅार्ड रूम था.  

बता दें कि सतपुड़ा भवन भोपाल के वल्लभ भवन के सामने स्थित है. यह छह फ्लोर की बिल्डिंग है. यह प्रदेश का सबसे बड़ा प्रशासनिक भवन है. इसमें रोजाना लगभग 700 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं.

Trending news