Bhopal News: भोपाल में रहने वालों के लिए जरूरी खबर, आज इन रास्तों पर निकलने से बचें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2008064

Bhopal News: भोपाल में रहने वालों के लिए जरूरी खबर, आज इन रास्तों पर निकलने से बचें

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रहवासियों के लिए जरूरी खबर है. आज राजधानी के कई रूट में बदलाव किया गया है.  ऐसे में घर से निकलने से पहले बदले गए रास्तों के बारे में जान लें- 

Bhopal News: भोपाल में रहने वालों के लिए जरूरी खबर, आज इन रास्तों पर निकलने से बचें

Traffic Route Divert in Bhopal: भोपाल में आज कई रूट बदले रहेंगे. सुबह 11.30 बजे से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा. ऐसे में भोपाल की ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ बदलाव किए गए हैं. ऐसे में आप भी बिना देरी के घर से निकलने से पहले बदले गए इन रूटों के बारे में जानकारी ले लें. 

 आज राजधानी भोपाल में कई रूट रहेंगे डायवर्ट
- भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह के चलते कई रुट पर आवाजाही बंद रहेंगी
- VIP से राजभवन और PHQ तरफ जाने वाले रास्ते पर आवाजाही से बचें
- रेलवे स्टेशन से PHQ, NEW मार्केट की तरफ जाने वाला रास्ता बंद रहेगा
- राजभवन कंट्रोल रूम से होकर बोर्ड ऑफिस की तरफ जाने वाला रुट बंद रहेगा
- PHQ के आसपास आवाजाही दोपहर 11बजे से 1 बजे तक बंद रहेगी

MP की कमान डॉ. मोहन यादव के हाथ
मध्य प्रदेश की कमान डॉ. मोहन यादव के हाथों में सौंपी गई है. विधानसभा चुनाव 2023 में उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से जीते मोहन यादव इस बार तीसरी दफा विधायक बने हैं. 2013 में पहली बार विधायक बने थे. उन्होंने छात्र राजनीति से अपने करियर की शुरुआत की थी.

ये भी पढ़ें- MP Weather Today: मध्य-प्रदेश छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम, जानें आज कहां-कहां छाया रहेगा कोहरा

MP में CM शपथ ग्रहण समारोह
मध्य प्रदेश में सुबह 11.30 बजे मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ डिप्टी CM जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला भी आज शपथ लेंगे. हालांकि, कोई भी मंत्री आज शपथ नहीं लेगा. इस कार्यक्रम में PM मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,  महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, गुजरात के CM भूपेंद्र पटेल, अजित पवार आदि दिग्गज नेता शामिल होंगे. 

MP विधानसभा चुनाव 2023 रिजल्ट
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने भारी जीत हासिल की है. राज्य की 230 में से 163 सीट पर BJP ने जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस को 66 और भारत आदिवासी पार्टी को 1 सीट मिली है. इस बार BJP का वोट प्रतिशत बढ़ा है. 

Trending news