भोपाल, इंदौर सहित इन शहरों में आज बंद रहेंगे मार्केट, सम्मेद शिखर को टूरिस्ट स्पॉट बनाने का MP में विरोध
Advertisement

भोपाल, इंदौर सहित इन शहरों में आज बंद रहेंगे मार्केट, सम्मेद शिखर को टूरिस्ट स्पॉट बनाने का MP में विरोध

Markets Closed In MP: सम्मेद शिखर को टूरिस्ट स्पॉट बनाने का (Sammed Shikhar tourist spot protest) एमपी में भी विरोध हो रहा है. भोपाल में व्यापारी दुकान बंद कर आज विरोध जता रहे हैं. आज आधे दिन भोपाल (Bhopal) के प्रमुख मार्केट बंद रहेंगे. साथ ही इंदौर (Indore) और उजेजैन में भी इसका असर रहेगा. 

 

भोपाल, इंदौर सहित इन शहरों में आज बंद रहेंगे मार्केट, सम्मेद शिखर को टूरिस्ट स्पॉट बनाने का MP में विरोध

Sammed Shikhar Tourist Spot Protest: झारखंड के गिरिडीह स्थित सम्मेद शिखर जी को पर्यटन स्थल बनाए जाने की घोषणा होने के बाद से कई शहरों में इसका विरोध किया जा रहा है. देशभर में विरोध प्रदर्शन हो कहा है.मध्य प्रदेश में भी कई जगह जैन समाज सड़कों पर उतर आया है. आज इंदौर,भोपाल,उज्जैन,सागर,नर्मदापुरम, सहित प्रदेश के कई शहरों में दुकानें बंद कर विरोध दर्ज करवाया जा रहा है. जैन समाज की दुकानें पूरे दिन बन्द रहेंगी. भोपाल के न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ ,चेंबर ऑफ कॉमर्स समेत अन्य संगठनों ने इसे समर्थन दिया है. पढ़िए कहां कहां मार्केट बंद रहेंगे. 

भोपाल में ये मार्केट रहेंगे बंद
राजधानी भोपाल के लोगों के लिए ध्यान देने वाली बात है कि आज व्यापारी दोपहर 2 बजे तक दुकानें बंद रखेंगे. इसकमें न्यू मार्केट, दस नंबर मार्केट, एमपी नगर, कोलार सहित पुराने शहर की दुकानें शामिल हैं. इसके साथ ही करोंद अनाज मंडी पूरे दिन बंद रहेगी. दोपहर में सकल जैन समाज मौन रैली भी निकालेगा. भोपाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, भारतीय व्यापार मंडल, भोपाल व्यवसायी महासंघ, न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के साथ कई संगठन आज यानि 21 दिसंबर को दुकानें बंद रखेंगे. करोंद अनाज मंडी व्यापारी भी आज अनाज की खरीदी नहीं करेंगे.

इंदौर, सागर भी बंद
विरोध का असर आज आर्थिक राजधानी इंदौर में भी नजर आएगा. इंदौर के जैन समाज के लोगों ने भी दुकाने बंद रखने का निर्णय लिया है. जैन अधिवक्ता परिषद के पदाधिकारी कमिश्नर को ज्ञापन भी सौंपेंगे. साथ ही कोर्ट में सफेद पट्टी बांधकर काम किया जाएगा. शहर के रीगल चौराहा स्थित महावीर कीर्ति स्तंभ पर एकत्रित होकर आगे की रणनीति भी तैयार की जाएगी. छावनी में दोपहर 3 बजे तक दुकानें बंद रहेंगी. सागर में भी मार्केट बंद रहेगा. जैन युवा महासभा अध्यक्ष अनुराग जैन ने कहा कि 'सम्मेद शिखर जी को झारखंड सरकार द्वारा पर्यटन स्थल बनाने के निर्णय के विरोध में आज सागर बंद रहेगा. विरोधस्वरूप रैली निकाली जाएगी. रैली दोपहर 1 बजे कटरा स्थित गौराबाई दिगंबर जैन मंदिर से शुरू होगी'. उज्जैन की जनता भी मार्केट जाने से पहले देख ले. शहर के लगभग सभी मुख्य मार्केट आज बंद रहेंगे. डॉ. सचिन कासलीवाल ने बताया कि जैन समाज के साथ उज्जैन के सभी व्यापारियों से बंद का आह्वान किया है.  22 दिसंबर को विशाल मौन रैली निकाली जाएगी. नर्मदापुरम और खंडवा में भी आज बंद बुलाया है. जबलपुर शहर में भी बंद रहेगा. 

Trending news