भारत जोड़ो यात्रा में फिर हुआ बदलाव, अब 20 को नहीं इस दिन MP में एंट्री करेंगे राहुल गांधी
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा में फिर हुआ बदलाव, अब 20 को नहीं इस दिन MP में एंट्री करेंगे राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra Latest Update: भारत जोड़ो यात्रा में एक बार फिर परिवर्तन हुआ है. अब राहुल गांधी की यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश नहीं आएगी. कल मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है. 

भारत जोड़ो यात्रा में फिर हुआ बदलाव, अब 20 को नहीं इस दिन MP में एंट्री करेंगे राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra Latest Update: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जल्द ही मध्य प्रदेश आने वाली है, लेकिन अब यात्रा के शेड्यूल में एक बार फिर बदलाव हुआ है. कल राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के मालेगांव में मध्य प्रदेश कांग्रेस के सभी नेताओं से मुलाकात की थी, जिसके बाद यात्रा के कार्यक्रम में अब एक बार बदलाव हुआ है. राहुल गांधी अब 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में एंट्री नहीं करेंगे. 

23 नवंबर को ही मध्य प्रदेश आएंगे राहुल गांधी 
राहुल गांधी पहले 20 नवंबर को मध्य प्रदेश आने वाले थे, लेकिन एमपी में एंट्री के बाद राहुल दो दिन का ब्रेक लेकर गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जाने वाले हैं. लेकिन कल एमपी कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक के बाद एक बार फिर राहुल की यात्रा में बदलाव किया गया. अब भारत जोड़ो यात्रा 20 नहीं 23 नवंबर को बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव पहुंचेगी. उसके बाद यात्रा जारी रहेगी. बता दें कि कल मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और अरुण यादव सहित प्रदेश के सभी बड़े नेताओं ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. 

इसलिए फिर हुआ बदलाव 
दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव पहुंचने वाली थी, यात्रा यहां शाम को एंट्री करती उसके बाद राहुल अगले दो दिन तक गुजरात में प्रचार के लिए जाने वाले थे. ऐसे में यात्रा एमपी में एंट्री तो कर जाती लेकिन यात्रा में दो दिन का ब्रेक लग जाता. ऐसे में यह पूरा प्लान बदला गया है. क्योंकि नेता, कार्यकर्ताओं के साथ-साथ लोगों के उत्साह में कमी न आए इसलिए राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब 20 की बजाए 23 नवंबर को महाराष्ट्र के जलगांव जामोद से मप्र के बोदरली गांव पहुंचेगी. 20 नवंबर को यात्रा महाराष्ट्र की बॉर्डर पर ही रुकेगी. 

राहुल गांधी पहले 21 और 22 नवंबर को गुजरात में प्रचार करेंगे, उसके बाद वह शाम को फिर महाराष्ट्र बॉर्डर पहुंचेंगे और सुबह यात्रा मध्य प्रदेश में एंट्री करेंगे. ताकि कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह बना रहे. बोदरली गांव से शुरू हुई यात्रा रात को बुरहानपुर जिले के झिरी गांव में रुकेगी, यह पूरी जानकारी बुरहानपुर और खंडवा जिले में यात्रा के प्रभारी बनाए गए विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने जारी किया है. ऐसे में अब राहुल 23 नवंबर को ही मध्य प्रदेश में एंट्री करेंगे. 

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, अजय सिंह, सुरेश पचौरी और मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जेपी अग्रवाल ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. उसके बाद यह रणनीति तय की गई.

Trending news