MP Politics: जानें कांग्रेस नेता क्यों बोले- सिब्बल जैसे लोग वापस आ सकते हैं, लेकिन सिंधिया नहीं
Advertisement

MP Politics: जानें कांग्रेस नेता क्यों बोले- सिब्बल जैसे लोग वापस आ सकते हैं, लेकिन सिंधिया नहीं

Jairam Ramesh On Jyotiraditya Scindia: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की फिर से कांग्रेस में वापसी नहीं होगी.

Jairam Ramesh On Jyotiraditya Scindia

आगर मालवा: कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Congress leader Jairam Ramesh) ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) को लेकर बड़ा बयान दिया है.उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल जैसे नेता को वापस पार्टी में ले सकती है, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया और हिमंत बिस्वा सरमा की फिर से कांग्रेस में वापसी नहीं होगी.

सिंधिया या हिमंत बिस्वा सरमा की नहीं होगी वापसी
यह पूछे जाने पर कि अगर कोई कांग्रेस को छोड़कर जाना वाला नेता वापस आना चाहता है तो पार्टी का क्या रुख होगा? इस पर जयराम रमेश ने कहा कि मुझे लगता है कि जो लोग कांग्रेस छोड़ चुके हैं, उनको वापस पार्टी में नहीं लिया जाना चाहिए. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कपिल सिब्बल जैसे लोग जिन्होंने पार्टी छोड़ने के बाद चुप्पी साधी रखी, उन्हें वापस लिया जा सकता है, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया या हिमंत बिस्वा सरमा जैसे नेताओं की वापसी नहीं होगी.

मध्य प्रदेश में Bharat Jodo Yatra का आखिरी दिन, MP में ऐसी रही राहुल की यात्रा

इसलिए कपिल सिब्बल का स्वागत
कपिल सिब्बल को वापस लेने का कारण बताते हुए जयराम रमेश ने कहा कि मैं अपने पूर्व सहयोगी और एक बहुत अच्छे दोस्त कपिल सिब्बल के बारे में सोच सकता हूं. उन्होंने किसी कारण के चलते पार्टी छोड़ दी, लेकिन उन्होंने कांग्रेस पार्टी को लेकर चुप्पी साधी रखी, सिंधिया और हिमंत बिस्वा सरमा के उलट.

उन्होंने आगे कहा कि इसलिए मुझे लगता है कि जिन नेताओं ने गरिमा बनाए रखी है, उनको वापस लिया जा सकता है, लेकिन जिन लोगों ने पार्टी छोड़ दी है और पार्टी और उसके नेतृत्व को छोड़ दिया,उनको वापस नहीं लेना जाना चाहिए. बता दें कि यह बात जयराम रमेश ने कल आगर मालवा पर कही थीं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज आखिरी दिन है, कल यात्रा राजस्थान पहुंचेगी.

Trending news