Bank of Baroda ने Account से काट लिए 236 रुपये,जानिए BoB ने खाते से पैसा क्यों काटा
Advertisement

Bank of Baroda ने Account से काट लिए 236 रुपये,जानिए BoB ने खाते से पैसा क्यों काटा

Bank of Baroda deducted Rs 236: हाल ही में बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहक के खाते से ₹236 काट लिए. अगर आप कन्फ्यूजन में हैं कि आखिर ये पैसे क्यों काटे गए हैं तो आइए हम आपको बताते हैं.

Why Bank of Baroda deducted Rs 236

Why Bank of Baroda deducted Rs 236: भारत के लीडिंग सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक (India's leading public sector bank) बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने हाल ही में अपने ग्राहकों के अकाउंट से 236 रुपये काट लिए क्या आप जानना चाहते हैं कि बैंक ने उपभोक्ता के खाते से इतनी राशि क्यों काट ली? बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने ऐसा क्यों किया तो चलिए आपको बताते हैं.

कार्ड के लिए बैंक 200 रुपये चार्ज करता है
बता दें कि बैंक अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न कार्डों के लिए 200 रुपये का वार्षिक रखरखाव शुल्क  (annual maintenance fee) लेता है, लेकिन क्या आपके खाते से 236 रुपये कट गए? इसलिए आप जानना चाहते हैं कि बैंक ने 236 रुपये क्यों काटे तो बताते हैं.
 
इसलिए 236 रुपये खाते से काट लिए गए
गौरतलब है कि बैंक अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न कार्डों के लिए 200 रुपये का एनुअल मेंटेनेंस फीस चार्ज करता है. हालांकि, पहले इस चार्ज को GST से बाहर रखा गया है. अब अगर आप GST चार्ज शामिल करते हैं यानी 200 रुपये का 18 प्रतिशत 36 रुपये होगा. अब इन दोनों शुल्कों को मिलाकर 236 रुपये हो जाते हैं. यह वह पैसा है जो बैंक ऑफ बड़ौदा ने आपके खाते से काट लिया है.उम्मीद करते हैं कि आपकी कन्फ्यूजन का सॉल्यूशन मिल गया होगा.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने ब्याज दरें बढ़ाईं
बता दें कि अभी हाल में बैंक ऑफ बड़ौदा ने एनआरओ और एनआरई टर्म डिपॉजिट सहित डोमेस्टिक रिटेल टर्म डिपॉजिट पर चुनिंदा अवधि (select tenors) के लिए ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने  एक बयान में कहा कि ये दरें 17 मार्च, 2023 से 2 करोड़ रुपये से कम जमा पर लागू हैं.

Trending news