बैतूल के श्री रुकमणी बालाजी मंदिर में होती है करवा चौथ की खास पूजा, 530 जोड़े हुए शामिल
Advertisement

बैतूल के श्री रुकमणी बालाजी मंदिर में होती है करवा चौथ की खास पूजा, 530 जोड़े हुए शामिल

बैतूल के प्रसिद्ध श्री रुकमणी बालाजी मंदिर में गुरुवार रात को 530 महिलाओं ने सामूहिक करवा चौथ का पूजन किया. बालाजीपुरम मंदिर में हर साल करवा चौथ के अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाएं एक साथ पूजन करती हैं. 

बैतूल के श्री रुकमणी बालाजी मंदिर में होती है करवा चौथ की खास पूजा, 530 जोड़े हुए शामिल

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूलः गुरुवार को देशभर में जगह-जगह करवा चौथ का त्योहार मनाया गया. इस दौरान महिलाओं ने अपने पति की लंबी उम्र की कामना की. बैतूल के एक मंदिर में करवा चौथ का सामूहिक पूजन किया गया और इसमें 530 महिलाओं ने एक साथ पूजन किया. इतना ही नहीं इस आयोजन में पुलिस अधिकारी भी पहुंचे और उन्होंने सभी जोड़ों को गिफ्ट दिए. 

बालाजी मंदिर में हुई पूजा
बैतूल के प्रसिद्ध श्री रुकमणी बालाजी मंदिर में गुरुवार रात को 530 महिलाओं ने सामूहिक करवा चौथ का पूजन किया. बालाजीपुरम मंदिर में हर साल करवा चौथ के अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाएं एक साथ पूजन करती हैं. धीरे धीरे यह आयोजन काफी लोकप्रिय हो रहा है और हर साल मंदिर में आने वाली महिलाओं की संख्या में इजाफा हो रहा है. गुरुवार को संपन्न हुई पूजा में नया रिकॉर्ड बना और इस बार 530 महिलाओं ने एक साथ करवा चौथ का पूजन किया. शाम 7 बजे पूजन शुरू हुआ. 

गुजरात से आए पुजारियों ने पूरे विधि-विधान से पूजन कराया. वहीं पुलिस ने भी इस आयोजन में पहुंचकर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक किया और पूजा में शामिल जोड़ों को हेलमेट गिफ्ट किए. मंदिर प्रबंधन की तरफ से पूजन सामग्री की निशुल्क व्यवस्था कराई जाती है. पूजन के दौरान पुजारी ने करवा माता की कथा सुनाई. इसके बाद रात 9 बजे चांद निकलने पर महिलाओं ने चांद को अर्घ्य देकर सुहागनों का निर्जला व्रत तुड़वाया. चांद को अर्घ्य देने के बाद सभी जोड़ों ने साथ बैठकर भोजन भी किया.

अब मध्य प्रदेश पर्यटन विभाग कराएगा नर्मदा परिक्रमा, जानिए क्या होगा रूट

बैतूल के बैतूलबाजार में 10 एकड़ जमीन पर बने श्री रुकमणी बालाजी मंदिर का निर्माण साल 2001 में कराया गया था. इस मंदिर की काफी मान्यता है और इसे भारत का पांचवा धाम माना जाता है. 

जल्लाद बाप! तंत्र के चक्कर में दे दी बेटी की बलि, मौत से पहले दी ऐसी यातनाएं, सुनकर रूह कांप जाएगी

Trending news