मथुरा आंदोलन को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बड़ी बात! खुश हो गए देवकीनंदन के भक्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1644778

मथुरा आंदोलन को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बड़ी बात! खुश हो गए देवकीनंदन के भक्त

devkinandan thakur krishna janmabhumi: भोपाल में भागवत कथा के दौरान कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कृष्ण जन्म भुमि को लेकर बड़े आंदोलन की बात कही. जिसको लेकर बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने भी लोगों से इस आंदोलन में हिस्सा लेने की बात कही. उन्होंने कहा जो नहीं वो किसी काम के नहीं.

मथुरा आंदोलन को लेकर धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बड़ी बात! खुश हो गए देवकीनंदन के भक्त

Dhirendra Krishna Shastri Devkinandan Thakur Statement: मध्य प्रदेश के भोपाल में कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर श्रीमद् भागवत कथा चल रही थी. कथा के समापन के दौरान शनिवार को बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्ती(Dhirendra Krishna Shastri)  भी यहां पहुंचे. इस दौरान श्रद्धालुओं ने दोनों संतों पर फूल बरसाएं और जयकारे लगाएं. कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर (Devkinandan Thakur ) से पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मुलाकात के दौरान नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि आज कल के लोग राम को छिपाकर खुद छप जाते हैं. वहीं देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि राम की तरह कृष्ण को आजाद कराएंगे. कृष्ण जन्मभूमि के लिए बहुत बड़ा आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं. उन्होंने विश्व के कृष्ण भक्तों से मथुरा आंदोलन में हिस्सा लेने की अपील की. 

जानिए किस स्तर पर होगा मथुरा आंदोलन
आपको बता दें कि राजधानी में दो अंतराष्ट्रीय संतो के मिलना बड़ी बात है. ऐसे में देखना यह होगा कि देवकी नंदन ठाकुर महाराज का मथुरा के लिए आगामी आंदोलन किस स्तर पर होगा. क्या यह वाकई मुगलों और आक्रमणकारियों द्वारा हड़पे गए पुरातन धार्मिक स्थलों की मुक्ति में मील का पत्थर साबित होगा या यह सिर्फ पांच राज्यों में इस साल होने वाले चुनावों और अगले साल होने वाले आम चुनावों के पहले माहौल बनाने की कोई रणनीति बन कर रह जाएगा.

जानिए क्या बोले धीरेंद्र शास्त्री
बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मथुरा में होने वाले कृष्ण जन्मभुमि के आंदोलन का सपोर्ट करते हुए कहा कि सभी सनातनी देवकी नंदन जी के मथुरा आंदोलन में हिस्सा लें. जो साथ देंगे उनका स्वागत, जो साथ न दें उनकी ठठरी जो राम के नहीं वो किसी काम के नहीं. इसके अलावा पंडित धीरेंद्र शास्त्री हिंदू राष्ट्र को लेकर कहा कि आज कल के लोग राम को छिपाकर खुद छप जाते हैं. सच्चा भक्त वो जो राम का छपवा कर खुद छप जाए. हिन्दू राष्ट्र बनाना है तो राम को छपाओ

मथुरा में शुरू करेंगे आंदोलन
भोपाल में कथा के दौरान देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि "राम की तरह कृष्ण को भी आजाद करके रहेंगे. उन्होंने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में शोभायात्राएं निकालने की रोक पर बोले कि यह बहुत दुर्भाग्य की बात है कि हम शोभा यात्रा भी नहीं निकाल सकते. उन्होंने कहा कि हमें क्यों यात्रा निकालने से रोकते हो. जिनकी वजह से नहीं निकाल सकते, उन्हें जेल में डालो."

ये भी पढ़ेंः MP News: कथावाचक देवकी नंदन की सरकार से मांग- शिक्षा के मंदिर में बॉलीवुड गानों पर बहन-बेटियों का डांस हो बंद

Trending news