Bageshwar Dham: समलैंगिक शादी पर धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, केंद्र सरकार के फैसले पर जताई आपत्ति
Advertisement

Bageshwar Dham: समलैंगिक शादी पर धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, केंद्र सरकार के फैसले पर जताई आपत्ति

Bageshwar Dham Sarkar Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की भागवत कथा मध्य प्रदेश के जबलपुर में हो रही है. जहां उन्होंने समलैंगिग विवाह को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमारा जन्म ऐसे समय में हुआ है कि जब लड़का लड़के से और लड़की लड़की से विवाह कर रही  है. इसको लेकर उन्होंने केंद्र सरकार पर भी आपत्ति जताई है. 

फाइल फोटो

Bageshwar Dham Pandit Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आए दिन अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. अभी हालहि में भड़काऊ बयानों के चलते इन पर राजस्थान के उदयपुर (uadaypur) में केस दर्ज हुआ था. इन दिनों पंडित धीरेंद्र शास्त्री की भागवत कथा मध्य प्रदेश के जबलपुर (jabalpur) में चल रही है. जहां उन्होंने कथा के दौरान एक और बड़ा बयान दे दिया. उन्होंने समलैंगिक विवाह (LGBT) की चर्चा करते हुए कहा कि हमारा जन्म ऐसे युग में हुआ, जब लड़का ही लड़का से शादी कर रहा है. उन्होंने इस पर व्यंग मारते हुए कहा कि बड़े शहरों में इस तरह के विवाह आम हो गए हैं. बताया जा रहा है कि धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान से एलजीबीटी समुदाय में नाराजगी हो सकती है.

जानिए क्या कहा धीरेंद्र शास्त्री ने!
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जबलपुर में आयोजित भागवता कथा के दूसरे दिन समलैंगिग विवाह पर चर्चा करते हुए जमकर कटाक्ष किया. उन्होंने उन्होंने समलैंगिक विवाह आपत्ति जताते हुए कहा कि अब तो सरकार ने भी इस तरह के विवाह को मान्यता दे दी है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आगे कहा कि "पहले जमाना बहुत अच्छा था कि लड़के की शादी लड़की से होती थी. लेकिन आजकल तो कार्ड में पढ़ना पड़ता है कि लड़के की शादी लड़की से हो रही है या लड़के से हो रही है. उन्होनें इस पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा कि हद तो ये है कि भारत सरकार ने भी इसकी मान्यता दे दी है. जय हनुमान जी, अच्छा जुग आ गओ है. हम तो एक दिन सोच रहे थे कि बताओ ऐसे युग में हमओ जन्म भओ. जब लड़के की शादी लड़के से हो रही है. बहुत विचित्र स्थिति आ गई. विदेश में तो यह बहुत चलता है, लेकिन भारत में ऐसा नहीं चलता. अब तो हनुमान जी महाराज ही बचा सकते है."

उल्टा जमाना आ गया है!

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कथा के दौरान आगे कहा कि भैया ठाकुर जी को पाना है तो किनको मनाना पड़ेगा, ठकुरानी को मनाना होगा. श्री राधा जी को मनाना होगा. किसी ने पूछा महाराज भगवान ने प्रेम तो राधा जी से किया पर विवाह रुकमणी जी किया, कारण क्या है? कोई कारण हो तो वो भगवान जानें, हमें तो एक ही कारण जान पड़ता है. विवाह दो लोगों में होता है. पर आजकल तो उल्टा जमाना आ गया है. हनुमान जी बचाए, ऐसे उल्टे जमाने से. आजकल तो लड़के ही लड़के से ब्याह कर रहे हैं. बिटिया ही बिटिया से ब्याह कर रही है."

ये भी पढ़ेंः MP में है अछूरू माता का चमत्कारी मंदिर, यहां मां भक्तों को खुद देती हैं प्रसाद!

Trending news