Bageshwar Dham: देश के सबसे चर्चित कथावाचक Dhirendra Krishna की जबलपुर में होगी कथा, रोजाना पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु
Advertisement

Bageshwar Dham: देश के सबसे चर्चित कथावाचक Dhirendra Krishna की जबलपुर में होगी कथा, रोजाना पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु

Dhirendra Krishna Shastri News: विश्वविख्यात कथा वाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कल से जबलपुर (Jabalpur) में भागवत कथा होने जा रही है. कथा को लेकर 25 एकड़ का पंडाल बनाया गया है. यह कथा 31 मार्च तक चलेगी.

Bageshwar Dham: देश के सबसे चर्चित कथावाचक Dhirendra Krishna की जबलपुर में होगी कथा, रोजाना पहुंचेंगे लाखों श्रद्धालु

Dhirendra Shastri Katha in Jabalpur: बागेश्वर धाम (Bageshwar dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री लगातार अपनी कथाओं की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. देश के कई हिस्सों में अक्सर उनकी कथा होती है. इसी बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के जबलपुर में भी उनकी भागवत कथा कल से होने जा रही है. इस कथा को लेकर 25 एकड़ में पंडाल बनाया गया है और आज कलश यात्रा निकाली जाएगी. कथा में हर दिन लगभग 4 से 5 लाख श्रोताओं के पहुंचने की उम्मीद है.

भक्तों में भारी उत्साह
धीरेंद्र शास्त्री की कथा जहां पर भी होती है वहां पर भक्तों की भारी तादात देखने को मिलती है. दूर-दराज से लोग बाबा का नाम सुनकर ही आ जाते हैं. ऐसे में इस बार जबलपुर के पनागर तहसील में बाबा की कथा का आयोजन किया जा रहा है. इसे लेकर स्थानीय श्रोता काफी ज्यादा उत्साह में है इस कथा में एमपी के अलावा कई अन्य प्रदेशों से भी भक्तों के आने का अनुमान है.

25 एकड़ में रहेगा पंडाल
जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि जबलपुर में होने वाली भागवत कथा में कथा पंडाल को 25 एकड़ में बनाया गया है. इसके अलावा कहा जा रहा है कि 16 एकड़ भूमि पर भंडारे का आयोजन किया जाएगा. साथ ही साथ 30 एकड़ भूमि में अलग - अलग स्थानों पर वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग बनाई गई है. पार्किंग से भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ई रिक्शा की व्यवस्था की गई है जिसके जरिए भक्त पार्किंग से कथा पंडाल तक आएंगे.   

हर दिन 5 लाख श्रोताओं का अनुमान
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा में लाखों लोगों को कथा पंडाल में पहुंचते हुए देखा जाता है. यहां पर भी होने वाली कथा में अनुमान लगाया जा रहा है कि हर दिन लगभग 4 से 5 लाख श्रोता पहुंचेंगे. इसके लिए काफी ज्यादा तैयारियां की गई है. साथ ही साथ बता दें कि कथा में बीजेपी कांग्रेस के बड़े नेताओं के भी पहुंचने की उम्मीद है. कथा के दौरान हर दिन सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक भंडारा चलेगा.

हिंदू राष्ट्र की मांग
पंडित धीरेंद्र शास्त्री बीते कई दिनों से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम में एक यज्ञ का भी आयोजन किया था. जिसमें बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल हुए थे. हाल में ये उनकी इस मांग का समर्थन गायक कैलाश खेर ने भी किया था.

Trending news