जब Baba Vanga की भारत पर बड़े संकट की भविष्यवाणी ने बढ़ाई चिंता! ऑस्ट्रेलिया में आपदा का दावा हुआ था सच
Advertisement

जब Baba Vanga की भारत पर बड़े संकट की भविष्यवाणी ने बढ़ाई चिंता! ऑस्ट्रेलिया में आपदा का दावा हुआ था सच

Baba Vanga Predictions On India: बुल्गारिया की बाबा वेंगा समय समय पर कई तरह की भविष्यवाणी करती रहती हैं. पहले तो उन्हें इतनी गंभीरता से नहीं लिया जाता था, पर उनके कुछ दावे सच साबित हुए तो दुनिया में हड़कंप मच गया. ऐसी ही भारत (India News In Hindi) को लेकर की उनकी एक भविष्यवाणी ने हमारे देश की चिंता बढ़ा दी थी.

File Photo

Baba Vanga Predictions On India: बुल्गारिया की रहस्यमयी महिला बाबा वेंगा (Baba Venga Predictions List) ने दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां कर चुकी हैं. इनमें से कई सही भी साबित हुई. कुछ समय पहले बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी भारत में खासा चर्चा में भी थी और उसने देश में भारी चिंता भी बढ़ा दी थी. साल 2022 में बाबा वेंगा ने दावा किया कि भारत पर एक गंभीर संकट आने वाला है, जिससे देश के हालात काबू से बाहर हो जाएंगे. यह संकट अकाल या भुखमरी के रूप में आएगा. 

सही निकले कुछ दावे 
साल 2022 में भारत को लेकर बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि देश में अकाल या सूखा जैसी बड़ी आपदा आएगी. दरअसल दावा ये था कि 2022 में भारत में टिड्डियों का बड़ा हमला होगा. इससे बड़े पैमाने पर फसलें नष्ट होंगी और देश में भुखमरी के हालात बन जाएंगे. हालांकि ऐसा नहीं है कि बाबा वेंगा का हर दावा सही निकला हो, लेकिन कुछ सही हुए भी हैं, जिसके कारण इस भविष्यवाणी ने देश में चिंता बढ़ा दी थी. बता दें बाबा वेंगा ने 2022 में ऑस्ट्रेलिया को लेकर भी दावा किया था कि वहां आपदा आने वाली है और वो सच भी साबित हुई. जुलाई 2022 में ऑस्ट्रेलिया के कई इलाकों में भारी बाढ़ आई थी, जिससे देश में हालात बिगड़ गए थे. 

इसी दौरान बाबा वेंगा ने और भी की देशों में पानी की गंभीर समस्या का दावा किया था. इनमें से भी ज्यादातर बातें सही साबित हुई थी. पुर्तगाल, इटली के कई शहरों में साल 2022 में पानी की भारी कमी हो गई थी और अकाल जैसे हालात बन गए थे. इसी कारण भारत में भी लोग परेशान हो गए थे.     

भविष्यवाणियां जो सच साबित नहीं हुई 
आज तक की गई बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित नहीं भी हुई हैं. बाबा वेंगा ने कहा था कि 2016 में यूरोप में एक युद्ध होगा, जिससे पूरा महाद्वीप खत्म हो जाएगा. बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी गलत निकली थी. एक और दावा था, बाबा वेंगा ने कहा था कि 2010 से 2014 के बीच दुनिया में बड़ा न्यूक्लियर वॉर होगा और दुनिया का एक बड़ा हिस्सा खत्म हो जाएगा. ये भविष्यवाणी भी सच नहीं हुई थी. 

कौन है बाबा वेंगा 
बाबा वेंगा का जन्म साल 1911 में बुल्गारिया में हुआ था. वो अपनी भविष्यवाणियों को लेकर लंबे समय से चर्चा में रह रही हैं. उन्होंने 12 साल की उम्र में एक एक्सीडेंट में अपनी दोनों आंखें खो दी थीं. वह अपनी आंखों से देख नहीं सकतीं लेकिन माना जाता है कि उनके पास भविष्य देखने की ताकत है. साल 1996 में बाबा वेंगा का निधन हो गया था.  

Trending news