Astro Tips: तिजोरी में ये चीजें रखते ही प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी, खूब आएगा धन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1703089

Astro Tips: तिजोरी में ये चीजें रखते ही प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी, खूब आएगा धन

most powerful totke for money: यदि आप लाखों रुपये कमाने के बाद भी आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहें हैं, जिसे करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगी और आपके पास कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होगी. 

Astro Tips: तिजोरी में ये चीजें रखते ही प्रसन्न हो जाएंगी मां लक्ष्मी, खूब आएगा धन

vastu tips for money: आज के समय में सुखमय जीवन जीने के लिए सबसे जरुरी चीज पैसा है. इसको कमाने के लिए लोग दिन रात एक करके मेहनत करते हैं. लेकिन अक्सर कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि वो अपने लाइफ में पैसा तो खूब कमाते हैं. लेकिन उनके पास पैसा टिकटा नहीं है और उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यदि आप भी खूब सारा पैसा कमा रहे हैं लेकिन उसी अनुरूप खर्चे बढ़ रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके रुपये पैसे में बरकत होने लगेगी और आपके पास कभी धन-दौलत की कमी नहीं होगी. 

तिजोरी में रखे ये चीजें

यदि आप दिन-रात मेहनत करके पैसा कमा रहे हैं फिर भी आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो इसका मतलब है कि आप से मां लक्ष्मी नाराजा हैं, क्योंकि जिनसे मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं उन्हें कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है. वहीं जिनसे मां लक्ष्मी रुष्ट रहती हैं वो चाहे कितने भी पैसा कमा ले, उसकी आर्थिक स्थिति नहीं सुधर सकती है. आइए जानते हैं मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ ऐसे उपाय जिससे हमारे आमदनी में दिन रात बरकत होगी.

यदि आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो आप घर की तिजोरी चांदी का चौकोर टुकड़ा रखें और इसे मां लक्ष्मी का स्वरूप मानकर इस पर प्रतिदिन कमल का फूल अर्पित करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगी और आपके घर में धन का आगमन शुरू हो जाएगा.

कुबेर को धन का देवता बताया गया है. ऐसे में यदि आपके पास रुपए पैसे तो आ रहे हैं कितुं वो आपके पास टिक नहीं रहा है तो आप घर के तिजीरी के पास कुबेर यंत्र स्थापित करें और इसकी नियमित पूजा करें. ऐसा करने से कुबेर देवी की कृपा से आपके धन दौलत में बरकत होगी.

लाल वस्त्र
लाल रंग के कपड़े को मां लक्ष्मी का वस्त्र माना जाता है. इसलिए मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए तिजोरी या फिर अलमारी में लाल रंग का कपड़ा बांध कर रखें. ऐसा करने से आपके आमदनी में बरकत होगी.

बहेड़ा की जड़
बहेड़ा की जड़ में मां लक्ष्मी का साक्षात वास होता है. इसलिए यह आपको धनवान बनाने में मदद कर सकता है. इसके लिए आप रवि योग या फिर पुष्य नक्षत्र में बहेड़ा की जड़ को लाकर पूजा कर लें. इसके बाद लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर के उत्तर दिशा में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल​

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news