Congress 1st List: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, इन 229 प्रत्याशियों के नामों का हुआ एलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1915961

Congress 1st List: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, इन 229 प्रत्याशियों के नामों का हुआ एलान

Congress Candidate List: कांग्रेसे ने लंबे इंतजार के बाद नवरात्रि के पहले दिन प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की ओर से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलावा तेलंगाना के लिए भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है.

Congress 1st List: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, इन 229 प्रत्याशियों के नामों का हुआ एलान

Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी हलचल तेज हो गई है. BJP के बाद लंबे समय से कांग्रेस के प्रत्याशियों को लेकर हो रहा इंतजार खत्म हो गया है. पार्टी ने रविवार सुबह-सुबह प्रत्याशियों के लेकर जारी सस्पेंस खत्म कर दिया है. कांग्रेस की ओर से तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की कुल  229  सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया है.

पार्टी ने  मध्य प्रदेश के लिए 144 सीटों, छत्तीसगढ़ के लिए 30 सीटों और तेलंगाना के लिए 55 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

MP के लिए लिस्ट जारी

MP की 230 विधानसभा सीटों में से 144 सीटों के लिए कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया गया. MP PCC चीफ कमलनाथ छिंदवाड़ा, नेता प्रतिक्ष डॉ. गोविंद सिंह लहार से, अजय सिंह चुरहट से विधानसभा लड़ेंगे.

Congress Candidate List: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, MP में इन 144 प्रत्याशियों के नाम घोषित

छत्तीसगढ़ के लिए लिस्ट जारी

छत्तीसगढ़ की 30 विधानसभा सीटों के लिए लिस्ट जारी हुई है. CM भूपेश बघेल पाटन विधानसभा सीट से, TS सिंहदेव अंबिकापुर से, कवासी लखमा कोंटा से विधानसभा चुनाव लडेंगे.

Congress Candidate List: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, छत्तीसगढ़ के 30 प्रत्याशियों के नाम घोषित

MP में 144 प्रत्याशियों की लिस्ट में  39 प्रत्याशी OBC वर्ग, अनुसूचित जाति वर्ग के 22 और अनुसूचित जनजाति के 30 उम्मीदवार शामिल हैं. साथ ही इस लिस्ट में  19 महिला प्रत्याशियों और 6 अल्पसंख्यक वर्ग के नेताओं के नाम शामिल हैं. इसमें से 5 जैन और 1 मुस्लिम नेता शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ में 30 प्रत्याशियों की लिस्ट में 4 महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. जबकि SC वर्ग के 3, ST वर्ग के 14 और 1 अल्पसंख्यक वर्ग के प्रत्याशी को मैदान में उतार गया है. 

Trending news