पते की खबर: 1 सितंबर से MP के इन जिलों में अग्निवीर की भर्ती शुरू, जानिए पूरी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1329798

पते की खबर: 1 सितंबर से MP के इन जिलों में अग्निवीर की भर्ती शुरू, जानिए पूरी जानकारी

Agniveer Recruitment: मध्य प्रदेश के 15 जिलों में आज से अग्निवीर भर्ती शुरू हो रही है. इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में यह भर्ती होगी. ऐसे में किस जिले में कब-कब भर्ती होगी इसकी पूरी जानकारी हम आपको बता रहे हैं. 

पते की खबर: 1 सितंबर से MP के इन जिलों में अग्निवीर की भर्ती शुरू, जानिए पूरी जानकारी

कमल सोलंकी/धार। Agniveer Recruitment अग्निवीर भर्ती आज से मध्य प्रदेश में शुरू हो रही है. इंडियन आर्मी (Indian Army) के लिए भर्ती के लिए आयोजित होने वाली अग्निवीर रैली agniveer bharti rally के लिए आज से मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भर्ती शुरू हो रही है. ये भर्ती इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में होगी. हालांकि अलग-अलग जिलों के लिए अलग-अलग दिन तय किया गया है. ऐसे में जिन युवाओं ने इस भर्ती में भाग लेने के लिए अप्लाई किया है वह तैयारी शुरू कर दें. 

जानिए किस जिले में कब होगी भर्ती 

  • 1 सितंबर को नीमच और धार जिले में भर्ती 
  • 2 सितंबर को उज्जैन और अलीराजपुर
  • 3 सितंबर को शाजापुर और खंडवा
  • 4 सितंबर को मंदसौर और खंडवा 
  • 5 सितंबर को इंदौर बुरहानपुर
  • 6 सितंबर को देवास और बड़वानी
  • 7 सितंबर को आगर मालवा, झाबुआ और रतलाम जिले के उम्मीदवारों की भर्ती होगी 

इसके अलावा 7 सितंबर को सभी जिलों के अग्निवीर क्लर्क तथा एसकेटी उम्मीदवारों की भर्ती होगी. 8 और 9 सितंबर को अग्निवीर ट्रेडमैन तथा 10 सितंबर को टेक्निकल की भर्ती होगी. भर्ती में भाग लेने वाले आवेदकों के लिए जानकारी भेजी गई है. 

धार जिले में 10 दिन तक चलेगा मेला 
वहीं आज से शुरू हुई अग्निवीर सेना की भर्ती के लिए धार के स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया स्टेडियम में शुरू हुई भर्ती का मेला 10 दिनों तक चलेगा. बताया गया की अग्निपथ रैली के लिए 60000 युवाओं ने पंजीयन कराया है. अग्निवीर सैनिकों की भर्ती लेकर महू आर्मी ने धार के स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) स्टेडियम में अपनी कमान संभाल ली है और जनता के लिए प्रवेश बंद कर दिया गया है. अग्निवीर भर्ती की तैयारी के लिए सेना व पुलिस द्वारा सारी व्यवस्था कर ली गई है साथ ही उम्मीदवारों के लिए रहने खाने की व्यवस्था भी की गई है.

Trending news